Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Delhi News: महापंचायत के लिए जंतर-मंतर पहुंचने लगे किसान, गाजीपुर बॉर्डर से कई हिरासत में

Delhi News: किसानों के कुछ समूहों ने दिल्ली में आने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जंतर-मंतर पर जा रहे भाकियू नेता राकेश टिकैत और उनके समर्थकों को भी गाजीपुर बार्डर पार करते ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 22, 2022 12:15 IST
Farmers movement - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Farmers movement

Highlights

  • कल राकेश टिकैत को लिया गया था हिरासत में
  • पुलिस ने जारी की यातायात एडवाइजरी
  • आज जंतर-मंतर पर बुलाई गई है किसान महापंचायत

Delhi News: बीते साल दिल्ली की सीमाओं पर हुए किसान आंदोलन के बाद अब किसान संगठन दिल्ली में आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। जिसके बाबत आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसान महापंचायत का आह्वान किया गया है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस महापंचायत की अनुमति नहीं देने के बावजूद किसान जंतर-मंतर पहुंच रहे हैं। जिसके मद्देनजर पुलिस आज विशेष सतर्कता बरत रही है। 

वहीं दिल्ली पुलिस ने सावधानी बरतते हुए दिल्ली के बॉर्डर पर बैरिकेडिंग कर दी है। इसके अलावा गाजीपुर बॉर्डर से कई किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। 

कल राकेश टिकैत को लिया गया था हिरासत में 

शनिवार रात और रविवार दिन में किसानों के कुछ समूहों ने बार्डर पार करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जंतर-मंतर पर जा रहे भाकियू नेता राकेश टिकैत और उनके समर्थकों को भी गाजीपुर बार्डर पार करते ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया। करीब दो घंटे हिरासत में रखने के बाद गाजीपुर बार्डर पर उत्तर प्रदेश की सीमा में उन्हें छोड़ दिया गया।

Rakesh Tikait

Image Source : TWITTER
Rakesh Tikait

वहीं खबरों के अनुसार, कई किसान और किसान नेता दिल्ली में दाखिल हो चुके हैं। वे गुरुद्वारों समेत अन्य धार्मिक स्थलों में रुके हुए हैं। हालांकि पुलिस ने इस किसान महापंचायत की अनुमति नहीं दी है तो किसानों को जंतर-मंतर की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। अधिकारियों के अनुसार किसानों का रुख स्पष्ट नहीं होने के कारण दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से रविवार रात तक कोई साफ निर्देश नहीं आया था।

पुलिस ने जारी की यातायात एडवाइजरी

इस किसान महापंचायत के मद्देनजर पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है। इसमें कहा गया है कि जंतर-मंतर के आसपास के इलाके में सड़कों पर वाहनों का अधिक दबाव रह सकता है। पुलिस द्वारा जगह-जगह बैरीकेडिंग के कारण यातायात जाम भी लग सकता है। किसान टीकरी, सिंघू, गाजीपुर, गुरुग्राम और झज्जर समेत अन्य सीमाओं से दिल्ली आ सकते हैं। इसके चलते लोगों को बोर्डर क्षेत्रों से बचकर जाने की सलाह दी गई है।

 Barricading on the borders of Delhi

Image Source : PTI
Barricading on the borders of Delhi

इन मार्गों से बचने की सलाह

  • कनाट प्लेस आउटर सर्किल
  • संसद मार्ग
  • अशोक रोड
  • जनपथ
  • विंडसर प्लेस
  • टालस्टाय मार्ग
  • बाब खड़क सिंह मार्ग
  • पंत मार्ग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement