Delhi News: दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल ने बैरक में की आत्महत्या, जांच जारी

Delhi News: पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, थाने के कुछ कर्मी बैरक पहुंचे तो देखा कि दरवाजा अंदर से बंद है। जब राहुल त्यागी ने उनकी कॉल का जवाब नहीं दिया, तो उन्होंने दरवाजा तोड़ा और उन्हें छत से लटका हुआ पाया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 29, 2022 22:02 IST
Delhi News- India TV Hindi News
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Delhi News

Delhi News: दिल्ली पुलिस के 33 वर्षीय एक हेड कांस्टेबल ने सोमवार को एक पुलिस थाने में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मृतक हेड कांस्टेबल की पहचान राहुल त्यागी के रूप में की गई है। राहुल त्यागी ने चांदनी महल थाने के अंदर एक बैरक की छत से बेडशीट का इस्तेमाल कर फांसी लगा ली। राहुल के पिता ने कई फोन कॉल का जवाब नहीं मिलने पर एक पुलिसकर्मी को इसकी सूचना दी। 

 दरवाजा तोड़ा, तो छत से लटका हुआ पाया गया

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार,  थाने के कुछ कर्मी बैरक पहुंचे तो देखा कि दरवाजा अंदर से बंद है। जब राहुल त्यागी ने उनकी कॉल का जवाब नहीं दिया, तो उन्होंने दरवाजा तोड़ा और उन्हें छत से लटका हुआ पाया। राहुल को तत्काल पुलिस वाहन में एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

 पुलिस अधिकारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। राहुल त्यागी मार्च 2021 से मध्य जिले के चांदनी महल थाने में तैनात थे। वह शाहदरा के पूर्वी बाबरपुर में अपनी पत्नी, दो बेटों और पिता के साथ रहते थे।

Representative Image

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
Representative Image

महिला कांस्टेबल ने की आत्महत्या

वहीं, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पालम इलाके में नियंत्रण कक्ष में तैनात एक महिला कांस्टेबल ने 26 अगस्त यानी शुक्रवार सुबह अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अधिकारियों ने बताया कि महिला नियंत्रण कक्ष में तैनात थी। उसके कमरे से एक सुसाइड नोट मिला और उसमें उसने इस कदम के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन