Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Delhi News: NIA ने दिल्ली के दो निवासियों को गिरफ्तार किया, 20 स्थानों पर तलाशी ली

Delhi News: राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने पिछले साल 13 सितंबर को गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से 2,988 किग्रा हेरोइन जब्त की थी। प्रवक्ता ने बताया कि तलवार और शर्मा को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। एनआईए ने कहा कि ये गिरफ्तारियां अब तक की गई जांच के आधार पर की गईं और तलाशी के दौरान संदिग्ध सामग्री हासिल की गई।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 25, 2022 23:28 IST
NIA arrests two residents of Delhi- India TV Hindi
Image Source : ANI NIA arrests two residents of Delhi

Delhi News: NIA ने पिछले साल सितंबर में गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर अफगानिस्तान से तस्करी कर लाई गई करीब 3,000 किग्रा हेरोइन जब्त किए जाने के सिलसिले में दिल्ली के दो निवासियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि एनआईए ने राष्ट्रीय राजधानी और तीन राज्यों में 20 स्थानों पर ली है। एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों--हरप्रीत सिंह तलवार उर्फ कबीर तलवार और प्रिंस शर्मा--एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का हिस्सा है जो तस्करी कर अफगानिस्तान से भारत में बड़ी मात्रा में हेरोइन लाये जाने में संलिप्त है। एजेंसी ने मामले के सिलसिले में बुधवार को 20 स्थानों--दिल्ली में 14, पश्चिम बंगाल में तीन, गुजरात में दो और पंजाब में एक--पर बुधवार को तलाशी ली।राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने पिछले साल 13 सितंबर को गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से 2,988 किग्रा हेरोइन जब्त की थी।

प्रवक्ता ने बताया कि तलवार और शर्मा को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। एनआईए ने कहा कि ये गिरफ्तारियां अब तक की गई जांच के आधार पर की गईं और तलाशी के दौरान संदिग्ध सामग्री हासिल की गई। प्रवक्ता ने बताया कि ये दोनों लोग समुद्री मार्ग के रास्ते अफगानिस्तान से आयात की जाने वाली खेप के जरिये हेरोइन की तस्करी करने में संलिप्त हैं। उन्होंने बताया कि हेरोइन को अर्द्ध प्रसंस्करण किये गये पाउडर (टैल्क) और बिटुमिनस कोयला जैसी सामग्री की खेप में छिपा कर लाया जाता था। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘आरोपी व्यक्ति फर्जी आयात कंपनियों के जरिये मादक पदार्थों के आयात में संलिप्त थे। वे इसे दिल्ली में अफगान नागरिकों तक पहुंचाते थे जो दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में हेरोइन के वितरण में संलिप्त हैं।’’ अधिकारी ने कहा कि एजेंसी की जांच संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला और धन शोधन, मादक पदार्थ वितरण और इसमें शामिल लोगों का खुलासा कर रही है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement