Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Delhi News: उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में हुई बड़ी धड़पकड़, लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग के 3 शार्पशूटर गिरफ्तार

Delhi News: उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने की चेतावनी देने के बावजूद तीनों ने बचने के लिए अपनी पिस्तौल से तीन से चार राउंड गोलीबारी की।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 11, 2022 7:02 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • पुलिस पर की तीन से चार राउंड फायरिंग
  • तीन पिस्तौल और 11 कारतूस बरामद
  • गोल्डी बराड़ के सीधे संपर्क में थे तीनों शार्पशूटर

Delhi News: दिल्ली पुलिस(Delhi Police) ने शनिवार को लॉरेंस बिश्नोई(Lawrence Bishnoi)-गोल्डी बराड़(Goldy Brar) गिरोह के तीन शार्पशूटर को बरवाला-बवाना रोड के पास से गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार शार्पशूटर की पहचान हरियाणा के झज्जर निवासी नवीन (23), मनोज (28) और करमबीर (28) के रूप में हुई है।

पुलिस पर की तीन से चार राउंड फायरिंग

अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस ने शनिवार शाम करीब चार बजे बरवाला-बवाना मार्ग पर हेलीपैड के पास से तीनों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने की चेतावनी देने के बावजूद तीनों ने बचने के लिए अपनी पिस्तौल से तीन से चार राउंड गोलीबारी की। अधिकारियों के अनुसार, गोलीबारी में बुलेटप्रूफ जैकेट पहने एक पुलिसकर्मी को गोली लग गई।

गोल्डी बराड़ के सीधे संपर्क में थे तीनों शार्पशूटर

उन्होंने बताया कि तीनों शार्पशूटर पिछले कई दिनों से सिग्नल एप के जरिये कनाडा में रहने वाले गोल्डी बराड़ के सीधे संपर्क में थे। अधिकारियों के मुताबिक, बराड़ तीन शार्पशूटर के लिए पैसे, आश्रय और हथियारों की व्यवस्था करने में सक्षम था, जिन्हें एक ऐसे व्यक्ति को मारने के लिए अनुबंधित किया गया था, जिसकी पहचान हत्या के दिन ही बताई जानी थी। 

तीन पिस्तौल और 11 कारतूस बरामद

उन्होंने बताया कि तीनों शार्पशूटर हरियाणा के गुरुग्राम के झारसा में शराब की एक दुकान पर हथियारों के बल पर कब्जा करने के मामले में वांछित थे। पुलिस के अनुसार, तीनों शार्पशूटर के पास से तीन पिस्तौल और 11 कारतूस बरामद किए गए हैं।

 इससे पहले लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ समेत कई बड़े गैंगस्टर्स पर UAPA

कुछ दिनों पहले दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ समेत कई बड़े गैंगस्टर्स पर UAPA के तहत FIR दर्ज की है। गृह मंत्रालय (Home Ministry) के आदेश पर दिल्ली पुलिस  स्पेशल सेल ने अब दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के नामी गैंगस्टर्स पर बड़े पैमाने पर अपना शिकंजा कसने जा रही है। इसी के तहत दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने UAPA के तहत 2 अलग अलग FIR दर्ज की है जिसमें लारेंस बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग के कई गैंगस्टर के नाम हैं।

विदेशों से हथियार मंगवा टारगेट किलिंग को दे रहे अंजाम

FIR के मुताबिक स्पेशल सेल को इनपुट मिला है कि लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, विक्रम बराड़, जग्गू भगवान पुरिया, संदीप उर्फ काला जठेड़ी, सचिन थापन, अनमोल बिश्नोई, लखबीर सिंह लाडा देश की अलग-अलग जेलों के अलावा, कनाडा, पाकिस्तान दुबई से अपना अपना गैंग चला रहे हैं। ये गैंग विदेशों से बड़े हथियार मंगवा रहे हैं और टारगेट किलिंग को अंजाम दे रहे हैं जिसके इतना ही नहीं लारेंस बिश्नोई पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंडा का करीबी भी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement