Monday, May 13, 2024
Advertisement

Delhi News: दिल्ली यूनिवर्सिटी में दिवाली उत्सव देखने दीवार पर चढ़े युवक, महिला विरोधी टिप्पणी करने का आरोप

Delhi News: छात्राओं ने सोशल मीडिया पर कई वीडियो साझा किए, जिसमें कुछ पुरुष कथित तौर पर दीवार को फांदते हुए, परिसर में घूमते और नारे लगाते हुए दिख रहे हैं।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: October 17, 2022 9:52 IST
Delhi University- India TV Hindi
Image Source : ANI Delhi University

Highlights

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी में दिवाली उत्सव देखने दीवार पर चढ़े युवक
  • युवकों ने की महिला विरोधी टिप्पणी
  • डीयू के महिला कॉलेज मिरांडा हाउस के छात्रों का आरोप

Delhi News: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के महिला कॉलेज मिरांडा हाउस की कुछ छात्राओं ने आरोप लगाया है कि कईं युवक परिसर में दिवाली उत्सव देखने के लिए कॉलेज की दीवारों और गेट पर चढ़ गए तथा ‘महिला विरोधी और भद्दी टिप्पणी’ की। प्रतिष्ठित कॉलेज के छात्राओं ने सोशल मीडिया पर कई वीडियो साझा किए, जिसमें कुछ पुरुष कथित तौर पर दीवार को फांदते हुए, परिसर में घूमते और नारे लगाते हुए दिख रहे हैं। पुलिस ने कहा कि इस संबंध में अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है। उन्होंने सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो पर कहा, ‘‘कुछ छात्र (तीन-चार) कॉलेज में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्हें रोक दिया गया और 14 अक्टूबर का दीपावली उत्सव घटना-मुक्त रहा।’’ कई प्रयासों के बाद भी कॉलेज प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं आया। 

युवकों पर जबरन परिसर में घुसने का आरोप

एक छात्रा ने ट्वीट में दावा किया कि शुक्रवार की घटना के दौरान उन्हें ‘महिला विरोधी और भद्दी टिप्पणियों’ का सामना करना पड़ा क्योंकि युवकों ने कथित तौर पर जबरन परिसर में प्रवेश किया था। एक अन्य छात्रा ने आरोप लगाया कि कई लोग कक्षाओं में प्रवेश कर गए और दुर्व्यवहार किया। छात्रा ने कहा कि अक्टूबर 2022 में मिरांडा हाउस कॉलेज में दिवाली मेला उत्सव कार्यक्रम था और सभी कॉलेज के छात्रों के लिए प्रवेश की अनुमति थी, लेकिन अचानक भारी भीड़ अंदर जमा हो गई, इसलिए कुछ समय के लिए कॉलेज प्रशासन को प्रवेश द्वार बंद करना पड़ा।

कार्यक्रम बहुत शांतिपूर्ण रहा: पुलिस

छात्रा ने कहा, ‘‘कुछ छात्र (तीन-चार) दीवारों पर चढ़कर दिवाली मेला देखने के लिए प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें रोका गया और वे कॉलेज परिसर के अंदर प्रवेश नहीं कर सके। यह उस समय का वीडियो है।’’ पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘उल्लेखनीय है कि स्कूल प्रशासन को भी कथित तौर पर कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। साथ ही, कार्यक्रम बहुत शांतिपूर्ण और घटना मुक्त रहा।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement