Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग कर रहे 40 UPSC उम्मीदवारों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, बाद में छोड़ा

UPSC के उम्मीदवारों का एक समूह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था और परीक्षा पास करने के लिए एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग कर रहा था।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 21, 2022 23:43 IST
दिल्ली पुलिस ने 40 UPSC कैंडिडेट्स को गिरफ्तार किया।- India TV Hindi
दिल्ली पुलिस ने 40 UPSC कैंडिडेट्स को गिरफ्तार किया।

दिल्ली पुलिस ने ओल्ड राजिंदर नगर इलाके से सिविल सेवा के करीब 40 उम्मीदवारों को हिरासत में लिया है, जो संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा पास करने के लिए एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग कर रहे थे। पुलिस के अनुसार, मंगलवार को UPSC के उम्मीदवारों का एक समूह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था और परीक्षा पास करने के लिए एक्स्ट्रा अटेम्प्ट की मांग कर रहा था। अधिकारी ने कहा कि 60 से 70 उम्मीदवारों का एक समूह शाम करीब 7 बजे पुराने राजेंद्र नगर के बड़ा बाजार में बैनर और पोस्टर के साथ इकट्ठा हुआ था। हालांकि समूह ने विरोध प्रदर्शन की अनुमति के लिए आवेदन किया था, जिसे खारिज कर दिया गया था।

40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया

पुलिस ने कहा कि विरोध की जानकारी मिलने पर प्रदर्शनकारियों को हटने के लिए घोषणा की गई। लेकिन आंदोलनकारी आक्रामक हो गए और नारे लगाने लगे। प्रदर्शनकारियों को समझाने के बार-बार के प्रयासों के बावजूद, वे डटे रहे। उन्होंने गद्दे की भी व्यवस्था की और मीडिया की मौजूदगी में धरना शुरू कर दिया। इसके बाद, एक अतिरिक्त पुलिस दल को मौके पर बुलाया गया और महिलाओं सहित प्रदर्शनकारियों को धरना स्थल से हटा दिया गया। राजेंद्र नगर थाने में करीब 40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया था, जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement