Sunday, May 12, 2024
Advertisement

दिल्ली में आज से शुरू हुआ 'अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला', घर से निकलने से पहले जानें ट्रैफिक एडवाइजरी और मेट्रो ऑप्शन

दिल्ली पुलिस ने भारत-अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला शुरू होने से पहले कल यानी रविवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली पुलिस ने भारत-अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला शुरू होने से पहले कल यानी रविवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 14, 2022 14:53 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Delhi: दिल्ली में 14 नवंबर से 27 नवंबर तक चलने वाले व्यापार मेले का आयोजन प्रगति मैदान में किया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने भारत-अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला शुरू होने से पहले कल यानी रविवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि मथुरा रोड, भैरों रोड, रिंग रोड, शेरशाह रोड और पुराना किला रोड पर ट्रैफिक जाम की आशंका है। 

आपको बता दें कि 14 से 18 नवंबर तक यह बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए होगा। उसके बाद 19 से 27 नवंबर तक इसे आम जनता के लिए खोला जाएगा। गेट नंम्बर 5-ए (5-A) और 5-B से आगंतुकों की एंट्री वर्जित रहेगी। वहीं गेट नंबर 01, 04, 10, 11 और शिल्प संग्रहालय गेट से लोगों को एंट्री दी जाएगी। गेट नंबर-4 और 10 मीडियाकर्मियों के लिए होगा। शाम को 6 बजे के बाद आम लोगों के लिए एंट्री बंद कर दी जाएगी।

IITF में एंट्री के टिकट 67 मेट्रो स्टेशनों पर मिलेंगे

दिल्ली के प्रगति मैदान में 14-27 नवंबर तक होने वाले भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले के लिए प्रवेश टिकट डीएमआरसी के 67 मेट्रो स्टेशनों पर उपलब्ध होंगे। प्रगति मैदान में इस 14 दिवसीय व्यापार मेले में लगभग 2,500 घरेलू और विदेशी प्रदर्शक अपने उत्पादों की प्रदर्शनी लगाएंगे। इनमें ब्रिटेन और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सहित कई देशों के प्रदर्शक भी शामिल होंगे। व्यापार मेले का आयोजन करने वाली वाणिज्य मंत्रालय की इकाई इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन (ITPO) ने कहा कि इस साल बिहार, झारखंड और महाराष्ट्र 'भागीदार राज्य' हैं जबकि उत्तर प्रदेश और केरल 'फोकस राज्य' हैं। 

ये देश होंगे भागीदार

विदेशी भागीदारी अफगानिस्तान, बांग्लादेश, बहरीन, बेलारूस, ईरान, नेपाल, थाईलैंड, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिटेन सहित 12 देशों से है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एक बयान में कहा कि वह 14 नवंबर से 'व्यावसायिक दिवस' (14-18 नवंबर) के लिए और 19 नवंबर से 'आम सार्वजनिक दिवस' (19-27 नवंबर) के लिए आईआईटीएफ प्रवेश टिकटों की बिक्री शुरू करेगी। IITF के प्रवेश टिकट केवल 67 चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों पर ही उपलब्ध होंगे। 

इन मेट्रो स्टेशनों पर मिलेंगे टिकट

जिन मेट्रो स्टेशनों पर टिकट मिलेंगे वे- शहीद स्थल न्यू बस अड्डा, दिलशाद गार्डन, शाहदरा, सीलमपुर, इंद्रलोक, नेताजी सुभाष प्लेस, रोहिणी वेस्ट, रिठाला, नोएडा सिटी सेंटर, मंडी हाउस और बाराखंबा स्टेशन प्रमुख रूप से शामिल हैं। हालांकि प्रगति मैदान से सटे सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर आईआईटीएफ के टिकटों की बिक्री नहीं होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement