Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

दिल्ली में Coronavirus से एक और पुलिसकर्मी की मौत

दिल्ली के शाहदरा जिले के सीमापुरी थाने में तैनात दिल्ली पुलिस के 50 वर्षीय हेड कांस्टेबल की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 13, 2020 13:46 IST
मृतक हेड कांस्टेबल अजय की सात जून को तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी।- India TV Hindi
मृतक हेड कांस्टेबल अजय की सात जून को तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी।

नई दिल्ली: दिल्ली के शाहदरा जिले के सीमापुरी थाने में तैनात दिल्ली पुलिस के 50 वर्षीय हेड कांस्टेबल की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई। उन्होंने दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में आठ जून को आखिरी सांस ली। उनकी मौत के समय पर कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आई थी।

मृतक हेड कांस्टेबल का नाम अजय है। अजय की ड्यूटी पिकेट पर रहती थी। वह लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखते थे। उनकी सात जून को तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी 8 जून को मौत हो गई।

जीटीबी अस्पताल में अजय को वेंटिलेटर पर रखा गया था लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। जब उनकी मौत हुई तब उनमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हो पाई थी। अजय की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट उनकी मौत के बाद दूसरे दिन आई, जिसमें उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उन्हें और भी बीमारियों थीं।

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के 53 वर्षीय एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) की भी कोविड-19 से मौत हो गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संजीव कुमार अपराध शाखा में तैनात थे और कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अधिकारी ने बताया कि उन्हें बुखार था और सांस लेने में परेशानी की शिकायत के बाद वह वेंटिलेटर पर थे। ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक दिल्ली पुलिस के आठ कर्मियों की मौत हो चुकी है जबकि 800 से अधिक कर्मियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement