Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली में आज बंद रहेंगे ये रास्ते और मेट्रो स्टेशन, गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल, ऑफिस निकलने से पहले चेक करलें रूट

गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल आज होनी है। लिहाजा सोमवार सुबह ऑफिस के लिए निकल रहे लोगों को अपने रास्ते में बदलाव करना पड़ सकता है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 23, 2023 7:39 IST
दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल आज होनी है। लिहाजा सोमवार सुबह ऑफिस के लिए निकल रहे लोगों को अपने रास्ते में बदलाव करना पड़ सकता है। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल को लेकर यातायात व्यवस्था को सुचारु रखने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक परेड की रिहर्सल सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर विजय चौक से शुरू होगी और कर्तव्य पथ, नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रतिमा गोलचक्कर, सी-हेक्सागन, तिलक मार्ग, बहादुरशाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए लाल किले पर पूरी होगी। 

इन रास्तों पर ट्रैफिक रहेगा बंद-

  1. इस ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक परेड की सुचारु रिहर्सल के लिए कर्तव्यपथ, विजय चौक से इंडियागेट पर रविवार शाम 6 बजे से सोमवार को परेड खत्म होने तक वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। 
  2. एडवाइजरी के मुताबिक रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड से कर्तव्यपथ की ओर भी रविवार रात 11 बजे से लेकर सुबह परेड खत्म होने तक जाने की अनुमति नहीं होगी। 
  3. इंडिया गेट सी-हेक्सागन भी सोमवार सुबह 9 बजकर 15 मिनट से परेड के तिलक मार्ग पर पहुंचने तक बंद रहेगा। 
  4. तिलक मार्ग, बहादुरशाह जफर मार्ग और सुभाष मार्ग सोमवार सुबह 10 बजकर 30 मिनट से यातायात के लिए बंद रहेगा। इन रास्तों पर दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही परेड के वहां से आगे बढ़ जाने पर निर्भर करेगी। 

ये मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर एक बजे तक परेड वाले रास्तों पर जाने से बचे। परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान सभी स्टेशनों पर मेट्रो सेवा उपलब्ध रहेगी, लेकिन केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर सुबह पांच बजे से दोपहर 12 बजे तक यात्रियों के आने और जाने की मनाही होगी। 

रेलवे स्टेशन को लेकर भी मनाही
ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया कि उत्तरी दिल्ली से नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक जाने की मनाही नहीं होगी लेकिन लोग संभावित देरी से बचने के लिए पर्याप्त समय लेकर निकले। 

इन इलाकों में बसें भी नहीं चलेंगी
सार्वजनिक परिवहन की बसों की सेवा भी पार्क स्ट्रीट/उद्यान मार्ग, आराम बाग रोड (पहाड़ गंज), कमला मार्केट के आसपास, दिल्ली सचिवालय (इंदिरा गांधी स्टेडियम), प्रगति मैदान (भरौं रोड), हनुमान मंदिर (यमुना बाजार), मोरी गेट, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आईएसबीटी सराय काले खां और तीस हजारी कोर्ट के पास रुकी रहेगी।’’ 

NH-24 से आने वाले भी ध्यान दें
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया कि गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम आने वाली बसें राष्ट्रीय राजमार्ग-24 से होकर आएंगी और भैरो मार्ग पर रोक दी जाएंगी जबकि राष्ट्रीय राजमार्ग 24 से आने वाले दाहिने ओर मुड़कर रोड संख्या 56 के रास्ते आएंगे और उनकी यात्रा आईएसबीटी आनंद विहार पर समाप्त होगी। गाजियाबाद से आने वाली बसों को मोहन नगर से भोपुरा चुंगी मोड़कर वजीराबाद ब्रिज भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली के कनॉट प्लेस में होटल सन सिटी में आग, तस्वीरों में देखें धुएं का उठता गुबार; VIDEO

दिलली में पालतू कुतते को लेकर हुआ झगड तो पडोसियों ने शख के ऊपर फेंका तेजाब
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement