Monday, May 06, 2024
Advertisement

दिल्ली के कनॉट प्लेस में होटल सन सिटी में आग, तस्वीरों में देखें धुएं का उठता गुबार; VIDEO

दिल्ली के कनॉट प्लेस में होटल में आग लग गई है। आग कैसे लगी ये फिलहाल साफ नहीं हो सका है।

Reported By : Shrutika Edited By : Swayam Prakash Updated on: January 21, 2023 10:51 IST
कनॉट प्लेस में होटल में आग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कनॉट प्लेस में होटल में आग

दिल्ली के कनॉट प्लेस में होटल में आग लग गई है। आग कैसे लगी ये फिलहाल साफ नहीं हो सका है। आग की घटना मिलते ही दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर फौरन रवाना हो गईं। फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। कनॉट प्लेस के जिस होटल में आग लगी है उसका नाम सन सिटी बताया जा रहा है। ये आग सन सिटी होटल के पिछले हिस्से में लगी थी। आग इतनी भीषण थी कि धुएं का गुबार दूर से ही देखा जा सका था।

दमकल के अधिकारियों ने बताया कि मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित एक होटल में शनिवार सुबह आग लग गई। उन्होंने बताया कि घटना में किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। आग की चपेट में आया होटल कनॉट प्लेस के ‘एफ’ ब्लॉक में स्थित है। अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली दमकल सेवा को शनिवार सुबह 8 बजकर 51 मिनट पर होटल में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की सात गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। 

बदरपुर एनटीपीसी इको पार्क में लगी थी आग

बता दें कि इससे पहले 18 जनवरी को दक्षिण-पूर्व दिल्ली के बदरपुर एनटीपीसी इको पार्क में आग लग गई थी। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया था कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और आग पर काबू पा लिया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बदरपुर एनटीपीसी इको पार्क में आग लगने की सूचना शाम 5 बजकर 39 मिनट पर मिली, जिसके बाद दमकल की 5 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि रात 10 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था। 

मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में आग
वहीं 15 जनवरी को भी दिल्ली से आग की एक और घटना सामने आई थी। बाहरी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में रविवार को आग लग गई थी। दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों ने बताया था कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दिल्ली दमकल सेवा के मुताबिक आग लगने की खबर शाम करीब पौने 5 बजे मिली जिसके बाद दमकल की 6 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह वही इमारत है जहां पिछले साल आग लगी थी और 27 लोगों की मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं और आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement