Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Delhi Nursery Admission Merit list: दिल्ली नर्सरी में दाखिले के लिए आज जारी होगी पहली मेरिट लिस्ट, एडमिशन के वक्त रखें ये जरूरी दस्तावेज

राजधानी दिल्ली में नर्सरी कक्षा में प्रवेश के लिए अभिभावकों को खासी मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में बच्चे के एडमिशन से पहले कुछ जरूरी तैयारियां कर लें ताकि आपको कोई परेशानी ना हो।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: January 20, 2023 12:47 IST
Delhi nursery merit list- India TV Hindi
Image Source : PEXEL Delhi nursery merit list

नर्सरी स्कूलों में दाखिले के लिए आज पहली मेरिट लिस्ट जारी होने जा रही है। जिसके बाद दाखिले की दौड़ तेज हो जाएगी। देश की राजधानी दिल्ली में नर्सरी कक्षा में प्रवेश के लिए अभिभावकों को खासी मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में बच्चे के एडमिशन से पहले कुछ जरूरी तैयारियां कर लें ताकि आपको कोई परेशानी ना हो।

इन सभी दस्तावेज़ को अपने पास रखें

जब मेरिट लिस्ट जारी होगी तो अभिभावकों को आवंटित स्कूल में सीट लॉक करनी होगी। इसके लिए जरूरी दस्तावेजों की जरूरत होगी। जिसे तत्काल जमा करना होगा। आपको पता होना चाहिए कि उस समय किन दस्तावेजों की जरूरत होगी। हमने नीचे आपको सारी जानकारी दी है। इसके साथ ही सभी पेपर्स के दो से तीन फोटोस्टेट अपने पास रखें। 

  1. बच्चे का आधार कार्ड
  2. पैरेंट्स (माता/पिता) का वोटर कार्ड
  3. राशन कार्ड
  4. एड्रेस प्रूफ के लिए बिजली बिल या पानी बिल
  5. बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement