Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ जारी किया नोटिस, 12 मई तक जमा करना होगा लैपटॉप/मोबाइल

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान को नोटिस जारी करते हुए उन्हें 12 मई तक उस लैपटॉप/मोबाइल को जमा करने को कहा है, जिसके उन्होंने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पत्र पोस्ट किया था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 10, 2020 8:22 IST
Delhi Minority Commission chairman Zafarul Islam Khan - India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK Delhi Minority Commission chairman Zafarul Islam Khan 

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान को नोटिस जारी किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ​नोटिस जारी करते हुए उन्हें 12 मई तक उस लैपटॉप/मोबाइल को जमा करने को कहा है, जिसके उन्होंने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पत्र पोस्ट किया था।

जानिए क्या है मामला

दरअसल, दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ राजद्रोह के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा FIR में धार्मिक आधार पर 2 समूहों में वैमनस्यता को बढ़ावा देने की भी धारा लगाई गई है। बता दें कि इस्लाम ने 28 अप्रैल को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा था, 'भारतीय मुस्लिमों के साथ खड़े होने के लिए कुवैत का धन्यवाद। हिंदुत्व विचारधारा के लोग सोचते हैं कि कारोबारी हितों की वजह से अरब देश भारत के मुस्लिमों की सुरक्षा की चिंता नहीं करेंगे, लेकिन वे नहीं जानते हैं कि भारतीय मुस्लिमों के अरब और मुस्लिम देशों से कैसे रिश्ते हैं। जिस दिन मुसलमानों ने अरब देशों से अपने खिलाफ जुल्म की शिकायत कर दी, जलजला आ जाएगा।'

हालांकि, विवाद बढ़ता देख बीते 1 मई को जफरुल इस्लाम खान ने अपनी विवादित फेसबुक पोस्ट के लिए माफी भी मांगी थी, लेकिन अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल एक शिकायत के आधार पर कार्रवाई कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement