Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Delhi Politics: भाजपा ने आप पर DDA की जमीन बेचने का आरोप लगाया, सोमनाथ भारती के इस्तीफे की मांग की

Delhi Politics: दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि आप सरकार ने अब सरकारी जमीन हड़प कर बेचना शुरू कर दिया है। आप विधायक सोमनाथ भारती पर DDA की जमीन बेचने का आरोप लगाया और उनके इस्तीफे की मांग की।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 21, 2022 22:42 IST
Aadesh Gupta- India TV Hindi
Image Source : PTI Aadesh Gupta

Highlights

  • दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का आरोप
  • आप सरकार सरकारी जमीन हड़प कर बेच रही है
  • सोमनाथ भारती पर DDA की जमीन बेचने का आरोप

Delhi Politics: दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बुधवार को आरोप लगाया कि, स्वास्थ्य और परिवहन क्षेत्र में घोटालों के बाद अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने अब सरकारी जमीन हड़प कर बेचना शुरू कर दिया है। दिल्ली भाजपा ने आप विधायक सोमनाथ भारती पर दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की जमीन बेचने का आरोप लगाया और उनके इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। भारती को बर्खास्त करने की मांग करते हुए गुप्ता ने कहा, करोड़ों रुपए की जमीन, जो हौज खास में डियर पार्क का एक हिस्सा है, उस पर केजरीवाल के करीबी और स्थानीय विधायक सोमनाथ भारती और वक्फ बोर्ड के कहने पर हौज खास में डियर पार्क का एक हिस्सा करोड़ों रुपए की जमीन पर कब्रिस्तान बनाने के लिए अतिक्रमण कर लिया गया है। जमीन असल में DDA की है।

आम आदमी पार्टी कर रही भूमि जिहाद

गुप्ता ने 'घोटाले' को 'भूमि जिहाद' करार देते हुए भारती पर करोड़ों रुपए के सरकारी भूखंड बेचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद केजरीवाल सरकार भ्रष्टाचार के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है, लेकिन भाजपा सरकार द्वारा भू-माफियाओं को संरक्षण देने वालों के खिलाफ प्रदर्शन जारी रखेगी। गुप्ता ने कहा कि जमीन हथियाने के मुद्दे पर आप नेताओं के खिलाफ ठोस कार्रवाई होने तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना से इस पूरे मामले में शामिल आरोपितों को पर कार्रवाई करने की मांग की। वहीं प्रदर्शन में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष के साथ भाजपा नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी, राजन तिवारी और अन्य नेता भी शामिल रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement