Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

दिल्ली के चर्चित सरोजनी नगर मार्केट में लगी भीषण आग, 4 दुकानें सहित 20 स्टॉल जलकर खाक

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि बाबू मार्केट में दुकान नंबर-1 में आग लगने की सूचना देर रात 2:21 बजे मिली। गर्ग ने कहा कि कुल 5 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: April 25, 2023 13:35 IST
सरोजनी नगर के बाबू मार्केट में लगी आग- India TV Hindi
Image Source : ANI सरोजनी नगर के बाबू मार्केट में लगी आग

दिल्ली के चर्चित सरोजिनी नगर मार्केट में आज मंगलवार को आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने दो दर्जन से ज्यादा दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान कपड़े की चार बड़ी दुकानें और 20 अस्थायी स्टॉल जलकर खाक हो गए। इस हादसे में करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। आग की यह घटना सरोजिनी नगर के बाबू मार्केट की है।

बाबू मार्केट की दुकानों में कैसे लगी आग?

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी। दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि बाबू मार्केट में दुकान नंबर-1 में आग लगने की सूचना देर रात 2:21 बजे मिली। गर्ग ने कहा, कुल 5 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। आग कपड़ों की चार बड़ी दुकानों और 15 से 20 अस्थायी दुकानों में लगी थी। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। लोकल थाना पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि बाबू मार्केट की दुकानों में आग कैसे लगी? 

सरोजनी नगर के बाबू मार्केट में लगी आग

Image Source : ANI
सरोजनी नगर के बाबू मार्केट में लगी आग

सुबह 9:10 बजे आग पर काबू पाया गया

वहीं, शनिवार को दिल्ली में आईटीओ के पास स्थित विकास भवन में आग लग गई थी। दमकल विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, विभाग को आग लगने की सूचना शनिवार सुबह करीब 8:30 बजे मिली। उन्होंने कहा कि आग बुझाने के लिए दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और आग पर सुबह लगभग 9:10 बजे काबू पा लिया गया। उन्होंने कहा कि आग इमारत की दूसरी मंजिल पर दिल्ली सरकार के वन एवं वन्यजीव विभाग के कार्यालय में लगी। एक वन अधिकारी ने बताया था, "प्रारंभिक निष्कर्षों के अनुसार, रिकॉर्ड का ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। ई-ऑफिस ने हमारे नुकसान को लगभग बचा दिया।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement