Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: सिंघु बॉर्डर पर CISF जवान ने पेश की इंसानियत की मिसाल, ठंड से बचाई शख्स की जान

सिंघु बॉर्डर पर सीआईएसएफ के जवान प्रदीप कुमार ने इंसानियत की मिसाल पेश की। बता दें कि प्रदीप कुमार की तैनाती सिंघु बॉर्डर पर है। प्रदीप कुमार ने देखा कि एक नेपाली शख्स बिना कपड़ों के घूम रहा था और ठंड से पूरी तरह अकड़ा हुआ था।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: December 30, 2020 10:33 IST
दिल्ली: सिंघु बॉर्डर...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली: सिंघु बॉर्डर पर CISF जवान प्रदीप कुमार ने पेश की इंसानियत की मिसाल

नई दिल्ली: दिल्ली में तेज और ठंडी उत्तरी हवाओं के असर के चलते सर्दी का सितम जारी है, इसके बावजूद केंद्र के कृषि कानूनों का दिल्ली की सीमाओं पर विरोध कर रहे किसान अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं। इस बीच सिंघु बॉर्डर पर सीआईएसएफ के जवान प्रदीप कुमार ने इंसानियत की मिसाल पेश की। बता दें कि प्रदीप कुमार की तैनाती सिंघु बॉर्डर पर है। प्रदीप कुमार ने देखा कि एक नेपाली शख्स बिना कपड़ों के घूम रहा था और ठंड से पूरी तरह अकड़ा हुआ था। उसके ना तो उसके हाथ हिल पा रहे थे और ना ही पैर। यह देखते ही प्रदीप कुमार फौरन उसके पास पहुंचे और बिना देर किए उन्होंने फौरन अपनी टी-शर्ट निकालकर उसको पहना दी। साथ ही अपनी गर्म टोपी भी तुरंत पहना दी।

इसके तुरंत बाद महज 10 मिनट के अंदर उसको बेहद गर्म जैकेट, पजामा और जूते पहनाए। इतना ही नहीं जवान ने एक नया कंबल भी उसे ओढ़ाया और चाय पिलाकर अलाव के किनारे बैठाया। थोड़ी सी देर में उस नेपाली शख्स का अकड़ा शरीर सामान्य हो गया। प्रदीप कुमार ने अपने शरीर के कपड़े और जैकेट देकर इंसानियत की मिसाल पेश की।

बता दें कि पहाड़ी क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी के बाद उत्तरभारत में शीतलहर का प्रकोप और बढ़ गया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान लुढ़कर 3.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में जगह जगह हिमपात हुआ। मौसम विभाग ने कहा कि तापमान नववर्ष की पूर्व संध्या पर और भी गिर सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement