Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Delhi Traffic Alert: G20 समिट के कारण दिल्ली में कंट्रोल जोन 2 लागू, ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर लोगों से की ये अपील

ट्रैफिक पुलिस ने जी20 समिट के मद्देनजर दिल्ली में कंट्रोल जोन 2 लागू कर दिया है। दरअसल विदेशी मेहमान आज राजघाट जाने वाले हैं और वहां वे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। ऐसे में लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: September 10, 2023 8:56 IST
Delhi Traffic Alert Control Zone 2 implemented in Delhi due to G20 Summit Traffic Police - India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली ट्रैफिक अलर्ट

नई दिल्ली: आज G20 समिट का दूसरा दिन है। विदेशी मेहमान आज राजघाट जाएंगे और महात्मा गांधी की प्रतिमा को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। राजघाट पर नेताओं की एक ग्रुप फोटो भी ली जाएगी। वहीं ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे हैं। ऐसे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस बाबत एडवाइजरी जारी है। अगर आप दिल्ली में हैं और कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो आपको दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी पर ध्यान जरूर देना चाहिए। क्योंकि विदेशी मेहमानों को मूवमेंट के कारण मेट्रो हो या सड़क मार्ग दोनों पर ही कुछ दिक्कतों का लोगों को सामना करना पड़ रहा है। 

दिल्ली कंट्रोल जोन 2 लागू

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस बाबत एक्स पर बताया कि राजधानी में कंट्रोल जोन 2 लागू किया गया है। ऐसे में आज दिल्ली के कश्मीरी गेट आईएसबीटी और सराय काले खां के बीच रिंग रोड पर बसें नहीं चलेंगी। साथ ही रिंग के अन्य हिस्सों में ट्रैफिक सुचारू रूप से चलेगा। लवहीं दिल्ली के बार्ड की ओर सड़क नेटवर्क पर बसें चलेंगी। वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि जी20 शिखर सम्मेलन के यातायात नियमों के कारण हवाई अड्डे की ओर जाने वाले यात्री धौला कुलां के बजाय राव तुला राय मार्ग को चुनें। 

G20 के कारण 8 सितंबर से पाबंदियां लागू

बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा जी20 के मद्देनजर जो पाबंदिया 8 सितंबर से लागू की गई हैं वो अब भी लागू रहेंगे। नई दिल्ली एरिया में बिना अनुमति के भारी वाहनों के प्रवेश वर्जित है। हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को यातायात की अनुमति रहेगी। साथ ही मेडिकल सेवा से जुड़े वाहनों को भी यातायात की अनुमति है। बता दें कि डीटीसी और कलस्टर बसों को भी डायवर्ट किया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आज ट्वीट करते हुए ट्रैफिक नियमों में कुछ बदलाव किए हैं। बता दें कि विदेशी मेहमानों की यात्रा के मद्देनजर आम लोगों को दिल्ली मेट्रो में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल वीआईपी मूवमेंट के दौरान नई दिल्ली व आसपास के कुछ मेट्रो स्टेशनों पर थोड़े समय के लिए यात्रियों की आवाजाही को रोक दिया जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement