Friday, May 10, 2024
Advertisement

Delhi Traffic Alert: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति का आज शपथ ग्रहण समारोह, ट्रैफिक पुलिस ने दी सलाह, दिल्ली के इन रास्तों पर लग सकता है जाम

Delhi Traffic Alert: पुलिस ने बताया है कि लोग सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच कुछ मार्गों पर जाने से बचें। क्योंकि सुबह ऐसे मार्गों पर ट्रैफिक जाम लग सकता है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 25, 2022 7:26 IST
Delhi  Traffic Alert- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi Traffic Alert

Highlights

  • समारोह के चलते राजधानी में वीआईपी मूवमेंट रहेगा
  • सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच कुछ मार्गों पर जाने से बचें
  • दिल्ली जिला डीसीपी आलाप पटेल ने ट्वीट कर ट्रैफिक संबंधी जानकारी दी

Delhi News: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति का सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह है। समारोह के चलते राजधानी में वीआईपी मूवमेंट रहेगा। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से नई दिल्ली इलाके में कई मार्गों से बचने की सलाह दी है। पुलिस ने बताया है कि लोग सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच कुछ मार्गों पर जाने से बचें। क्योंकि सुबह ऐसे मार्गों पर ट्रैफिक जाम लग सकता है।

इन मार्गें पर जाने से बचें

ट्रैफिक पुलिस के नई दिल्ली जिला डीसीपी आलाप पटेल ने ट्वीट कर ट्रैफिक संबंधी जानकारी दी है। उन्होंने बताया  कि सोमवार को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह है। ऐसे में लोग कौटिल्या गोल चक्कर, तीन मूर्ति मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग गोलचक्कर, अकबर रोड, गोल मेठी गोल चक्कर, कृष्णा मेनन मार्ग, विजय चौक, के कामराज मार्ग, सुनहरी मस्जिद, रफी मार्ग, रेलभवन गोल चक्कर, संसद मार्ग, इम्तियाज खान मार्ग, गुरुद्वारा रकाबगंज रोड, पटेल चौक गोल चक्कर, रायसीना रोड, डॉ. राजेंद्र प्रसाद रोड, मौलाना आजाद रोड और मोतीलाल नेहरू मार्ग पर सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक बचें।

आज है शपथग्रहण समारोह

द्रौपदी मुर्मू आज राष्ट्रपति पद की शपथ ले रही हैं। उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में विपक्ष के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को पराजित किया है। द्रौपदी मुर्मू को कुल 2824 वोट मिले थेए जबकि यशवंत सिन्हा के खाते में 1877 वोट आए थे।

द्रौपदी मुर्मू के परिवार के बारे में जानें

द्रौपदी मुर्मू का जन्म 20 जून 1958 को ओडिशा के मयूरभंज जिले के उपरबेड़ा गांव में हुआ था। मुर्मू संथाल आदिवासी परिवार से आती हैं। उनके पिता का नाम बिरंची नारायण टुडू था। द्रौपदी मुर्मू की शादी श्याम चरण मुर्मू से हुई थी। श्याम मुर्मू से शादी के बाद दोनों के चार बच्चे हुए। इनमें दो बेटे और दो बेटियां थीं। साल 1984 में मुर्मू की एक बेटी की मौत हो गई। इसके बाद साल 2009 में एक और 2013 में दूसरे बेटे की अलग.अलग कारणों से मौत हो गई। कुछ साल बाद 2014 में मुर्मू के पति श्याम चरण मुर्मू की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।  द्रौपदी मुर्मू के परिवार में अब सिर्फ एक बेटी है।   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement