Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली के इस इलाके में रहते हैं आप, तो घर से निकलने से पहले देख लें ये ट्रैफिक एडवाइजरी

जगन्नाथ यात्रा को लेकर साउथ दिल्ली के कई इलाकों के लिए ट्रैफिक पुलिस की तरफ से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक जुलूस निकालने का समय दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे के बीच तय किया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 20, 2023 10:18 IST
साउथ दिल्ली के कई इलाकों के लिए यातायात पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी- India TV Hindi
Image Source : FILE साउथ दिल्ली के कई इलाकों के लिए यातायात पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Traffic Advisory: जगन्नाथ यात्रा के मद्देनजर साउथ दिल्ली के कई हिस्सों में ट्रैफिक पुलिस ने रूट एडवाइजरी जारी की है। विशेष रूप से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के आसपास की मेन सड़कों पर मंगलवार को यातायात प्रतिबंध और जगन्नाथ यात्रा के लिए रूट बदलने के कारण चार से पांच घंटे तक वाहनों की आवाजाही प्रभावित रहेगी। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को कहा कि जुलूस निकालने का समय दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे के बीच तय किया गया है।

ये मार्ग रहेंगे प्रभावित

ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के मुताबिक धार्मिक जुलूसों के दौरान जो सड़कें प्रभावित रहेंगी उनमें अरबिंदो मार्ग, आईआईटी फ्लाईओवर और एम्स लूप के बीच दोनों कैरिजवे, बलबीर सक्सेना मार्ग, चौधरी दिलीप सिंह मार्ग, चौधरी हुकुम चंद मार्ग, गौतम नगर रोड, बारापुला रोड और त्यागराज स्टेडियम, आईएनए मार्केट के बीच का मार्ग शामिल है, जहां से जुलूस को निकाला जाएगा।फर्स्ट एडवाइजरी के मुताबिक, ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि जगन्नाथ रथ यात्रा दोपहर 2.30 बजे हौज खास गांव में श्री जगन्नाथ मंदिर से निकलेगी और अरबिंदो मार्ग से गुजरेगी। जुलूस वापस एम्स के पास से होकर हौज खास गांव लौटेगा। अरबिंदो मार्ग पर दोनों कैरिजवे प्रभावित होंगे। 

ट्रैफिक पुलिस ने बताए अल्टरनेटिव रास्ते
महरौली और गुरुग्राम से अरबिंदो मार्ग के रास्ते आने वाले यात्रियों के लिए, ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें सलाह दी है कि वे बाहरी रिंग रोड का पालन करें और रिंग रोड के जरिए नई दिल्ली में पहुंचने के लिए पंचशील फ्लाईओवर या अफ्रीका एवेन्यू रोड से अगस्त क्रांति मार्ग लें। अरबिंदो मार्ग के माध्यम से महरौली और गुरुग्राम की ओर जाने वालों के लिए, ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें एम्स फ्लाईओवर से रिंग रोड को फॉलो करने और एंड्रयूज गंज फ्लाईओवर और अगस्त क्रांति मार्ग से अपने स्थान तक पहुंचने के लिए दाएं मुड़ने का सुझाव दिया है।

'पब्लिक ट्रांसपोर्ट यूज करने की सलाह'
इसी तरह त्यागराज स्टेडियम के समीप श्री जगन्नाथ मंदिर से अपराह्न 3.30 बजे निकलने वाली शोभायात्रा के लिए मंगलवार को दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक जुलूस मार्ग- श्री जगन्नाथ मार्ग, चंदूलाल वाल्मीकि मार्ग, पंडित भगवान सहाय वत्स विट्ठी पर यातायात व्यवस्था रहेगी। ट्रैफिक पुलिस ने कहा, “जुलूस मार्ग के साथ कोई पार्किंग की अनुमति नहीं दी जाएगी। लोगों को सुगम यात्रा के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।” 

ये भी पढ़े: Sarkari Naukri: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आज से शुरू होंगे आवेदन, ऐसे कर सकेंगे अप्लाई

IBPS RRB PO भर्ती के लिए आवेदन करने की कल लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement