Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना, वायु गुणवत्ता में सुधार

आईएमडी के मुताबिक आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 03, 2022 13:43 IST
Delhi weather- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi weather

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार की सुबह धूप खिली और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 13.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने दिल्ली में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान के 28 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने के आसार हैं। 

आईएमडी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता 83 प्रतिशत दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बताया कि दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) में सुधार आया और वह सुबह नौ बजे ‘मध्यम’ श्रेणी (193) में दर्ज किया गया। दिल्ली में बुधवार को एक्यूआई खराब श्रेणी के साथ 225 दर्ज किया गया था। 

उल्लेखनीय है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 के बीच एक्यूआई को ‘गंभीर’ माना जाता है। 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement