Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Delhi Rains: दिल्ली में अगले एक सप्ताह तक हीटवेव नहीं, बादल देंगे राहत, बारिश का अलर्ट जारी

दिल्ली में अगले एक सप्ताह तक हीटवेव चलने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश का अलर्ट जारी किया है। जानिए कैसा रहेगा राजधानी का मौसम-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: April 26, 2023 13:04 IST
delhi weather update- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में नहीं चलेगी लू, होगी बारिश

Delhi Rains: दिल्ली वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। राष्ट्रीय राजधानी में अगले एक सप्ताह तक हीटवेव नहीं चलेगी। दिल्ली में फिर से हल्की बारिश होने और बादल छाए रहने की संभावना है। फिलहाल दिल्ली का तापमान अधिक बढ़ने की संभावना नहीं है। अगले छह से सात दिन तक लू चलने के भी आसार नहीं है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, सफदरजंग वेधशाला में बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम रहेगा और हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। 

बुधवार को सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री सेल्सियस  और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से 26 अप्रैल से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में और 28 अप्रैल से उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में फिर से बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में अगले छह से सात दिन में आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने के आसार हैं।

विभाग के मुताबिक, अप्रैल के अंत तक राष्ट्रीय राजधानी दिलली के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और तापमान के कम से कम 32 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचने की संभावना है। आईएमडी ने इस साल गर्मी के मौसम में देश के अधिकतर हिस्सों में सामान्य से अधिक तापमान रहने और अधिक लू वाले दिन दर्ज किए जाने का अनुमान लगाया है।

मौसम विभाग ने कहा है कि देश के कुछ क्षेत्रों, खासकर पूर्वी भारत में अप्रैल की शुरुआत और मध्य अप्रैल में कई मौसम प्रणालियों के कारण आंधी चलने, ओलावृष्टि के साथ बारिश होने से अधिकतम तापमान कम रहने का अनुमान है। मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को कहा था कि देश में अगले पांच दिन में लू चलने के कोई आसार नहीं है और मौसम खुशनुमा बना रहेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement