1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, शॉपिंग मॉल और जिम होंगे बंद, सिनेमा हॉल पर भी लगाम

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, शॉपिंग मॉल और जिम होंगे बंद, सिनेमा हॉल पर भी लगाम

दिल्ली सरकार ने अगले आदेश तक दिल्ली में शॉपिंग मॉल, जिम और स्पॉ बंद करने का फैसला किया है, इसके अलावा दिल्ली में सिनेमा हॉल को सिर्फ 30 प्रतिशत क्षमता के साथ चलने की अनुमति दी जा रही है और साथ में उन्हें कोरोना गाइडलाइन्स का भी पालन करना होगा।

Bhaskar Mishra Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: April 15, 2021 13:29 IST
दिल्ली में वीकेंड...- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया गया है: सूत्र

नई दिल्ली। कोरोना की मार से दिल्ली को बचाने के लिए दिल्ली सरकार ने वीकेंड पर कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि शादियों को कर्फ्यू पास मिलेंगे और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को भी कर्फ्यू पास दिए जाएंगे। मॉल, जिम स्पा, ऑडिटोरियम बंद किए जा रहे हैं। वीकली मार्केट एक जोन में एक ही लगेगा वहीं रेस्टोरेंट में खाने की अनुमति नहीं होगी सिर्फ होम डिलिवरी ही हो सकेगी। 

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज भी जो दिल्ली के अंदर परिस्थिति है, और जो अस्पताल का प्रबंधन फिलहाल कंट्रोल में है, दिल्ली में अस्पताल बेड्स की कमी नहीं है, फिलहाल 5000 से ज्यादा बेड खाली हैं। 

केजरीवाल ने जनता से यह आग्रह किया कि वो महामारी के इस दौर में सरकार का सहयोग करें। उन्होंने कहा-'जनता से निवेदन है, कि अगर कुछ अस्पतालों में बेड भर गए हैं और आप आग्रह करते हैं कि उसी अस्पताल में ही जाना है तो उससे परेशानी बढ़ रही है। इस वक्त इतनी बड़ी महामारी में सबसे बड़ी प्राथमिकता बीमार व्यक्ति को उपचार दिलाना है और इसके लिए उसे कहीं न कहीं बेड मिलना चाहिए चाहे वह सरकारी अस्पताल हो या प्राइवेट। लोगों से अपील है कि अपनी पसंद के अस्पताल में ही बेड लेने की जिद ना करें।' 

केजरीवाल ने कहा-'रोज मामले बढ़ते जा रहे हैं और इसको कंट्रोल करने के लिए आज एलजी साहब के साथ बैठक हुई है, सबने मिलकर फैसला लिया है कि वीकेंड में दिल्ली के अंदर कर्फ्यू लगाया जाएगा, वर्किंग दिनों के दौरान लोगों को काम पर जाना होता है, लेकिन वीकेंड पर लोग मनोरंजन के लिए निकलते हैं और ऐसे में चेन तोड़ने के लिए वीकेंड में कर्फ्यू लगाया जा रहा है।' 

दिल्ली सरकार ने अगले आदेश तक दिल्ली में शॉपिंग मॉल, जिम और स्पॉ बंद करने का फैसला किया है, इसके अलावा दिल्ली में सिनेमा हॉल को सिर्फ 30 प्रतिशत क्षमता के साथ चलने की अनुमति दी जा रही है और साथ में उन्हें कोरोना गाइडलाइन्स का भी पालन करना होगा। दिल्ली सरकार ने यह भी तय किया है कि दिल्ली में फिलहाल कोरोना की दवाओं की उपलब्धता कराने के लिए कदम उठाए जाएंगे और जो लोग कोरोना की दवाओं का कालाबाजारी करते हुए पकड़े जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

दिल्ली के आंकड़े डराने वाले हैं, दिल्ली में मौत का मीटर फुल स्पीड में भाग रहा है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 17 हज़ार से ज़्यादा केस आए हैं और 104 लोगों की मौत हुई है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है और अब मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। पूरे फरवरी महीने के दौरान दिल्ली में कोरोना से 57 मौत हुई। इसके बाद पूरे मार्च महीने में 117 लोगों की जान गई थी। लेकिन अप्रैल में हालात बेकाबू नजर आ रहे हैं 1 से 13 अप्रैल तक 513 लोगों ने दिल्ली में कोरोना से मौत हुई हैं। इसके बाद 14 अप्रैल को जो आंकड़े जारी हुए हैं उनमें  ये आंकड़े चिंता बढ़ा रहे हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, शॉपिंग मॉल और जिम होंगे बंद, सिनेमा हॉल पर भी लगाम News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X