Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

यमुना में जैसे ही घटा जलस्तर, डीएमआरसी ने खोल दिया यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन का दरवाजा

यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट को खोल दिया गया है। यानी अब यमुना बैक मेट्रो में लोग प्रवेश भी कर सकते हैं और स्टेशन पर उतरकर एग्जिट भी कर सकते हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 16, 2023 11:33 IST
dmrc Yamuna Bank Metro Station Entry and exit are now open tweets Delhi Metro dmrc- India TV Hindi
Image Source : PTI डीएमआरसी ने खोल दिया यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन का दरवाजा

दिल्ली में जब यमुना नदी का जलस्तर 208 के पार पहुंचा तब एहतियातन दिल्ली मेट्रो द्वारा यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन के एंटी और एग्जिट को बंद कर दिया गया था। यानी कि यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन में कोई अंदर आ सकता था और न ही कोई बाहर जा सकता था। हालांकि इस दौरान ब्लू लाइन के बीच तक मेट्रो संचालित किए जा रहे थे। साथी ही मेट्रो एक्सचेंज करने की भी अनुमति थी। लेकिन अब नई सूचना सामने आई है। दरअसल यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट को खोल दिया गया है। यानी अब यमुना बैक मेट्रो में लोग प्रवेश भी कर सकते हैं और स्टेशन पर उतरकर एग्जिट भी कर सकते हैं। 

यमुना बैंक मेट्रो के दरवाजे खुले

बता दें कि यमुना नदी का जलस्तर घटने लगा है। हालांकि यमुना का जलस्तर अब भी खतरे के निशान के ऊपर 206 से अधिक बना हुआ है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन द्वारा ने एक् ट्वीट करते हुए कहा कि 13 जुलाई को यमुना के बढ़ते जलस्तर के कारण अस्थायी तौर पर यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया था, जिसे अब वापस से शुरू कर दिया गया है। बता दें कि दिल्ली में भीषण बारिश और यमुना के जलस्तर के बढ़ने के कारण आसपास के इलाके जलमग्न हो गए थे। अब भी दिल्ली के कई इलाकों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं।

क्या बोले अरविंद केजरीवाल

इससे पहले बाढ़ को लेकर अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट किया था। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि जिन आबादी वाले इलाकों में पानी भरा है। वहां से लोगों को evacuate कर रहे हैं। वहां रहने वालों से अनुरोध है कि प्रशासन का सहयोग करें। लोगों की जान बचाना सबसे जरूरी है। सभी दिल्ली वालों से अपील है कि इस आपातकाल स्थिति में एक दूसरे का हर संभव सहयोग करें।  बता दें हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने व बारिश के कारण यमुना का जलस्तर बढ़ा हुआ है। इस कारण दिल्ली के कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। 

ये भी पढ़ें- VIDEO: मंमी..मंमी..मंमी, लेकिन मां नहीं सुन पाई बच्ची की चीख, सेल्फी के चक्कर में समंदर में डूबने से महिला की मौत

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement