Friday, April 26, 2024
Advertisement

DTC Bus Scam: CBI जांच खत्म होने से पहले ही केजरीवाल ने खुद को दी क्लीनचिट!

DTC Bus Scam: दिल्ली सरकार की अभी आबकारी नीति मामले में मुश्किलें कम हुई भी नहीं थी कि सीबीआई ने एक और मामले में प्रिमलनरी इन्क्वारी दर्ज कर ली है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 22, 2022 6:41 IST
Delhi CM Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi CM Arvind Kejriwal

Highlights

  • CBI ने की दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रिमलनरी इन्क्वारी दर्ज
  • DTC की 1,000 बसों की खरीद-रखरखाव में अनियमितता
  • केजरीवाल ने एक चैनल की खबर ट्वीट कर खुद को दी क्लीनचिट

DTC Bus Scam: दिल्ली सरकार की अभी आबकारी नीति मामले में मुश्किलें कम हुई भी नहीं थी कि सीबीआई ने एक और मामले में प्रिमलनरी इन्क्वारी दर्ज कर ली है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने दिल्ली सरकार द्वारा 1,000 बसों की खरीद व रखरखाव में अनियमितता के आरोपों के सिलसिले में शुरुआती जांच (प्रिमलनरी इन्क्वारी) दर्ज की है। बता दें कि आज ही केजरीवाल ने एक चैनल की खबर ट्वीट की थी कि 1000 डीटीसी बस घोटाले में उन्हें सीबीआई जांच में क्लीनचिट मिली है।

डीटीसी बस घोटाले की जांच अभी जारी है

अरविंद केजरीवाल ने जब कथित डीटीसी बस घोटाले में खुद को क्लीनचिट की खबर ट्वीट की तो इसपर बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने 16 अगस्त 2021 में ग्रह मंत्रालय ने सीबीआई की प्रिमलनरी इन्क्वारी के जो आदेश दिए थे, उसकी कॉपी और जनवरी 2022 में सीबीआई ने शुरुआती जांच जिसे पीई कहते हैं, वो दर्ज की थी उसके कागज ट्वीट किए। सीबीआई सूत्रों का कहना है डीटीसी की 1000 बसों की जांच के मामले में सीबीआई ने शुरुआती जांच जो जनवरी 2022 में दर्ज की थी, उसमें अभी जांच जारी है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट की पुरानी खबर
डीटीसी बस घोटाले में फिलहाल कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है लेकिन पीई के तहत अभी जांच जारी है। आज दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने जो आर्टिकल ट्वीट किया था वो जुलाई 2021 का है। उस वक्त तक सीबीआई ने इस मामले में जांच शुरू नहीं की थी। सीबीआई ने पीई यानी शुरुआती जांच जनवरी 2022 में शुरू की है और इसका रिकमेंडेशन अगस्त 2021 में ग्रह मंत्रालय ने किया था। मालूम हो कि अगस्त 2021 में ग्रह मंत्रालय ने सिफारिश की थी कि सीबीआई इस मामले में शुरुआती जांच करे। इसके बाद 27 जनवरी 2022 में सीबीआई ने पीई यानी शुरुआती जांच दर्ज की थी।

गौर करने वाली बात ये है कि केजरीवाल ने जो खबर साझा की है उसमें दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) की ओर से गठित की गई जांच समिति की ओर से उन्हें क्लीन चिट दी थी। लेकिन लगभग एक साल पुरानी इस खबर को आज 
ट्वीट कर केजरीवाल खुद ही निशाने पर आ गए हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement