1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली: 26 जनवरी के दंगे में घायल पुलिस जवानों के घरवालों का प्रदर्शन, ITO के पास शहीदी पार्क में धरना

दिल्ली: 26 जनवरी के दंगे में घायल पुलिस जवानों के घरवालों का प्रदर्शन, ITO के पास शहीदी पार्क में धरना

आईटीओ के करीब शहीदी पार्क में 26 जनवरी के दंगे में घायल दिल्ली पुलिस के बहादुर जवानों के घरवाले प्रदर्शन कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 30, 2021 14:35 IST
दिल्ली: 26 जनवरी के दंगे में घायल पुलिस जवानों के घरवालों का प्रदर्शन,  ITO के पास शहीदी पार्क में ध- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली: 26 जनवरी के दंगे में घायल पुलिस जवानों के घरवालों का प्रदर्शन,  ITO के पास शहीदी पार्क में धरना

नई दिल्ली: आईटीओ के करीब शहीदी पार्क में  26 जनवरी के दंगे में घायल दिल्ली पुलिस के बहादुर जवानों के घरवाले प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में दंगाइयों के हमले में घायल पुलिसवालों के घरवाले और रिश्तेदार शामिल हैं। गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दंगाइयों के हमले में दिल्ली पुलिस के 300 से भी ज्यादा जवान घायल हो गए थे। लगातार हिंसा करनेवालों के पक्ष में हो रही सियासत के बाद घायल पुलिसकर्मियों के परिवारवाले और रिश्तेदार भी इस बात को लेकर सामने आ गए हैं कि दंगाइयों से हमदर्दी और जवानों पर चुप्पी क्यों है?

दरअसल, 26 जनवरी को किसानों के प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली को लेकर किसान नेताओं और दिल्ली पुलिस के बीच रूट को लेकर सहमति बन गई थी। किसानों नेताओं ने प्रस्तावित रूट पर हस्ताक्षर भी किए थे। लेकिन 26 जनवरी सुबह से ही किसानों का जत्था तय समय से पहले रैली के लिए निकल पड़ा। इस दौरान बैरिकेड्स तोड़ दिए गए और पुलिसवालों ने रोकने की कोशिश की तो उनपर हमले हुए। देखते ही देखते किसानों का काफिला आईटीओ और लालकिले तक पहुंच गया। जगह-जगह पुलिस के साथ इन उपद्रवियों की झड़प हुई। कहीं पुलिसवालों पर तलवारों से हमला हुआ तो कहीं उनपर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई। इस हिंसक प्रद्शन में 394 पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

Click Mania
bigg boss 15