Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली के कमला नगर मार्केट में लगी भीषण आग, वीडियो में दिखा आग का विकराल रूप

दिल्ली के कमला नगर मार्केट में आज एक दुकान में अचानक आग लग गई। ये आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते बेहद विकराल रूप ले गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पााया।

Reported By : Sanjay Sah Edited By : Swayam Prakash Updated on: June 10, 2023 21:29 IST
Kamla nagar Market fire- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB दिल्ली के कमला नगर मार्केट में लगी आग

दिल्ली के कमला नगर मार्केट में भीषण आग लग गई। यहां एक दुकान में आग लगने की खबर मिली है। सूचना मिलते ही दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को नियंत्रित करने में जुट गईं। दमकल विभाग की सूझबूझ और तुरंत ऐक्शन के कारण आग पर काबू पा लिय गया है। इस आग का एक वीडियो भी सामने आया है।  वीडियो में आग बेहद विकराल रूप में दिख रही है। 

शॉट सर्किट की वजह से केमिकल गोदाम में लगी आग

पुरानी दिल्ली के कमला मार्केट इलाके के जीबी रोड स्थित एक केमिकल के गोदाम में शाम करीब 4:00 बजे भीषण आग लग गई। आग की सूचना पर दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को नियंत्रित करने की कोशिश शुरू की गई। छोटी-छोटी गलियों और बिजली के तारों का जाल होने की वजह से दमकल कर्मियों को आग पर नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू किया जा सका। बिजली के तारों में शॉट सर्किट होने की वजह से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। जिस  बिल्डिंग  में आग लगी वह बिल्डिंग 4 फ्लोर की है। जिस वक्त आग लगी उसके ऊपरी मंजिल पर कुछ लोग मौजूद थे जबकि केमिकल का गोदाम बंद था। 

4 मंजिला बिल्डिंग गिरने की आशंका 
आग लगने की सूचना के बाद बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से में जो लोग मौजूद थे वे सभी दूसरे रास्ते से सकुशल बाहर निकल गए। इसके ठीक बगल की बिल्डिंग में भी कुछ लोग फंसे हुए थे। उन सभी लोगों को भी दूसरे रास्ते से आसानी से बाहर निकाल लिया गया। फिलहाल पूरे एरिया की मार्केट को बंद किया गया है और बिजली सप्लाई भी बाधित है। जिस बिल्डिंग में आग लगी है, वह बिल्डिंग काफी पुरानी है और बिल्डिंग गिरने की आशंका भी। इसे देखते हुए पुलिस ने एमसीडी को भी सूचना दे दी है। फिलहाल मौके पर बिजली विभाग के कर्मचारी भी पहुंच चुके हैं और आग की वजह से जल गए तारों को बदलने का काम शुरू कर दिया गया है। लेकिन इलाके में बिजली आपूर्ति सुचारू होने में अभी काफी वक्त लग सकता है। 

ये भी पढ़ें-

बुलंदशहर: BJP ब्लाक प्रमुख की गुंडई से तंग आकर पलायन को मजबूर हुए परिवार, घर के बाहर लगाए बोर्ड

अजित पवार को छोड़कर सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को क्यों बनाया कार्यकारी अध्यक्ष? शरद पवार ने बताया कारण
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement