Thursday, April 18, 2024
Advertisement

दिल्ली में बारिश ने बढ़ाई आफत, आंधी के बाद करीब 22 उड़ाने की गईं डायवर्ट

एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश के बाद कई एयरलाइनों ने यात्रियों को यात्रा परामर्श जारी किया और उन्हें आगे के घटनाक्रमों के बारे में अपडेट रहने के लिए कहा।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Published on: March 31, 2023 6:25 IST
flights diverted from delhi airport due to storm and rainfall in delhi ncr- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY आंधी के बाद करीब 22 उड़ाने की गईं डायवर्ट

बारिश और आंधी के कारण प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण गुरुवार देर शाम तक दिल्ली हवाईअड्डे से करीब 22 उड़ानों का मार्ग बदलना पड़ा। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश और आंधी के कारण डायवर्ट की गई उड़ानें लखनऊ, जयपुर, देहरादून और चंडीगढ़ के विभिन्न हवाईअड्डों पर उतरी हैं। एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश के बाद कई एयरलाइनों ने यात्रियों को यात्रा परामर्श जारी किया और उन्हें आगे के घटनाक्रमों के बारे में अपडेट रहने के लिए कहा।

बारिश के कारण विमान यात्राएं प्रभावित

स्पाइसजेट ने अपने ट्विटर हैंडल पर सूचित किया, बारिश के साथ गरज के साथ दिल्ली (डीईएल) को प्रभावित करने की संभावना है, हमारे प्रस्थान/आगमन और उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करते रहें। इंडिगो ने भी इसी तरह की घोषणा करते हुए कहा, दिल्ली में खराब मौसम के कारण उड़ान प्रस्थान और आगमन प्रभावित होने की संभावना है। कृपया अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करें। शाम के समय अप्रत्याशित बारिश के कारण बुधवार को भी उड़ानों को दिल्ली से अलग-अलग स्थानों के लिए डायवर्ट किया गया।

अप्रैल में गर्मी ढाएगा कहर 

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में मार्च के दूसरे सप्ताह के बाद से बारिश जैसे हालात देखने को मिले थे। इस दौरान कई बार लगातार बारिश हुई। हालांकि संभावना जताई गई थी कि 30 मार्च के दिन इस महीने की आखिरी बारिश दर्ज की जाएगी। इसके बाद मौसम का असर एक बार फिर देखने को मिलेगा और गर्मी अपनी कहर ढाना शुरू करेगी। इस बीच राजधानी दिल्ली में हुई बारिश के कारण तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है और हवा में शुष्कता की मात्रा बढ़ गई है। इस कारण यातायात के दौरान लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। 

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement