Friday, May 17, 2024
Advertisement

कोरोना टेस्ट की संख्या में वृद्धि चाहते हैं तो ICMR से गाइडलाइंस बदलने के लिए कहें: सत्येंद्र जैन

कोरोना वायरस के कहर से बुरी तरह त्रस्त दिल्ली में अब सरकार पर कम टेस्ट कराने के आरोप लग रहे हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक बड़ा बयान दिया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 13, 2020 12:43 IST
Satyendar Jain Corona Test, Satyendar Jain  on Coronavirus, Coronavirus Delhi, Coronavirus in Delhi- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/AAPSATYENDARJAIN दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हम ICMR के गाइडलाइंस से इतर जाकर काम नहीं कर सकते हैं।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर से बुरी तरह त्रस्त दिल्ली में अब सरकार पर कम टेस्ट कराने के आरोप लग रहे हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक बड़ा बयान दिया है। जैन ने कहा है कि यदि दिल्ली में कोरोना वायरस के टेस्ट की संख्या में बढ़ोत्तरी करानी है तो ICMR को दिशा-निर्देशों को बदलने के लिए कहना होगा। स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा कि हम ICMR के गाइडलाइंस से इतर जाकर काम नहीं कर सकते हैं।

‘…तो ICMR से गाइडलाइंस बदलने के लिए कहें’

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘यदि आप चाहते हैं कि कोरोना वायरस का संक्रमण जांचने के लिए किए जा रहे टेस्ट की संख्या में वृद्धि हो, तो ICMR (इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च) से अपने दिशा-निर्देशों को बदलने के लिए कहें। हम ICMR दिशानिर्देशों की अवहेलना नहीं कर सकते हैं जिसके अंतर्गत टेस्ट के लिए कुछ शर्तें पहले से ही तय की गई हैं।’ बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर इतनी बुरी तरह टूटा है कि सारी स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराती हुई लग रही है।

एक दिन में सामने आए 2,137 मामले
दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 2137 नए मामले सामने आए हैं, जो कि अब तक का रिकॉर्ड है। इससे पहले एक दिन में दिल्ली में कभी इतने कोरोना पॉजिटिव नहीं मिले थे। शुक्रवार को दिल्ली में वायरस से 71 लोगों की मौत हुई और 667 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। नए मरीज सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 36,824 हो गए हैं। वायरस अब तक 1,214 लोगों की जान ले चुका है जबकि 13,398 लोगों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement