Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली में होना है G-20 सम्मलेन, पुलिस का दावा-बेहद कड़ी है सुरक्षा व्यवस्था, चोरों ने खोली पोल और उखाड़ ले गए ATM

पुलिस को गुरुवार सुबह बैंक के मुख्य कार्यालय से एटीएम चोरी होने की सूचना मिली, जिसके बाद एक टीम मौके पर पहुंची। जहां उसने वहां से एटीएम गायब पाया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 24, 2023 14:06 IST
Delhi- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: दिल्ली में अगले महीने G-20 की बैठक होने वाली है। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर के शीर्ष नेता दिल्ली आएंगे। सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस ने अभी से ही तैयारियां पूरी कर ली हैं। ऐसा दावा पुलिस कर रही है, लेकिन पुलिस के इस दावे की पोल गुरुवार सुबह चोरों ने खोल दी। उन्होंने उत्तरी दिल्ली के बाहरी इलाके में नकदी से भरे एक एटीएम को उखाड़ कर ले गए। 

ATM में थी  1,40,300 रुपये की नकदी

पुलिस के मुताबिक, रात करीब 3.10 बजे सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, मुंबई के कमांड रूम से इलाके के खेड़ा खुर्द में एटीएम तोड़ने और चोरी के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली, जिसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची। मौके पर पता चला कि एटीएम का मुख्य गेट टूटा हुआ है और मशीन को जमीन से उखाड़ कर ले जाया गया है। अधिकारी ने बताया कि नरेला औद्योगिक क्षेत्र पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 457, 380, 427, 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "बैंक के अनुसार, आखिरी रिफिल 19 अगस्त को की गई थी और मशीन में नकदी 1,40,300 रुपये की नकदी थी।" अब पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। 

उपराज्यपाल ने बुधवार को ही किया था दावा 

बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने बुधवार को एक बयान में कहा था कि 8-10 सितंबर को होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन का सुरक्षित और सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में रणनीतिक स्थानों पर त्वरित प्रतिक्रिया टीमों (क्यूआरटी), एम्बुलेंस और अग्निशमन रोबोट जैसे उन्नत अग्निशमन तंत्र की तैनाती सहित सुरक्षा उपायों को लागू किया गया है। 

इनपुट-आईएएनएस 

ये भी पढ़ें-

चंद्रयान-3 से अमेरिका को भी मिलेगी बहुत बड़ी मदद, NASA के चांद अभियान में होगा सहायक 

एकतरफ चांद पर पहुंचकर भारत ने बनाया रिकॉर्ड, तो यहां यूट्यूब, ट्विटर पर ISRO की पोस्ट ने बनाया अनोखा कीर्तिमान 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement