1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली पुलिस के जवान ने जान पर खेलकर आग में फंसे वरिष्ठ नागरिकों को बचाया

दिल्ली पुलिस के जवान ने जान पर खेलकर आग में फंसे वरिष्ठ नागरिकों को बचाया

दिल्ली पुलिस के एक जवान ने अपनी जान पर खेलकर आग में फंसे 2 वरिष्ठ नागरिकों को बचाया है। ये बुजुर्ग दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में एक इमारत में आग लगने के बाद छत पर फंस गए थे।

IANS IANS
Published on: February 08, 2021 14:16 IST
दिल्ली पुलिस के जवान...- India TV Hindi
Image Source : IANS दिल्ली पुलिस के जवान ने जान पर खेलकर आग में फंसे वरिष्ठ नागरिकों को बचाया

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के एक जवान ने अपनी जान पर खेलकर आग में फंसे 2 वरिष्ठ नागरिकों को बचाया है। ये बुजुर्ग दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में एक इमारत में आग लगने के बाद छत पर फंस गए थे। ग्रेटर कैलाश में रविवार को एक इमारत में आग लगने के बाद बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंची पुलिस की टीम में कांस्टेबल विक्रम भी शामिल थे। मौके पर पहुंचने पर उन्होंने देखा कि एन-170 की पहली मंजिल पर आग धधक रही थी और उस ब्लॉक तक जाने वाले सड़क के मुख्य द्वार पर ताला लगा था।

कांस्टेबल विक्रम ने पास की दुकान से हथौड़ा लेकर ताला तोड़ा, ताकि आग बुझाने के लिए फायर टेंडर अंदर पहुंच सकें। साथ ही उन्होंने पीएनजी सप्लाई की लाइन भी काट दी। इसके बाद घटनास्थल पर इकट्ठा हुए लोगों ने उन्हें घर की छत पर 2 बुजुर्ग नागरिकों के फंसे होने के बारे में बताया।

पुलिस उपायुक्त अतुल ठाकुर ने बताया, "बुजर्गो के छत पर फंसे होने का पता चलते ही वह जल्दी से छत पर पहुंचे और दोनों वरिष्ठ नागरिकों को बचा लिया। उन्होंने बुजुर्ग महिला को अपने कंधे पर उठाकर बाहर निकाला।"

बुजुर्ग महिला ने बताया, "आग लगने के बाद हम छत पर फंस गए थे, तब मेरे दामाद विनायक और कांस्टेबल विक्रम ने साहस दिखाकर हमें बचाया। आग से बचाने के लिए कांस्टेबल विक्रम ने मुझे अपने कंधे पर बिठाकर सुरक्षित बाहर निकाला।" आग की लपटों में घिरी दूसरी और तीसरी मंजिल के लोगों को बचाने में भी उन्होंने मदद की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली पुलिस के जवान ने जान पर खेलकर आग में फंसे वरिष्ठ नागरिकों को बचाया News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment