Friday, May 10, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: दिल्ली में 42 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा, येलो अलर्ट जारी, इस बार टूटेंगे कई रिकॉर्ड्स

शुक्रवार के दिन का मौसम इस सीजन का अबतक का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया। मौसम विभाग की माने तो अक्षरधाम के पास स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का तापमान सबसे ज्यादा 41.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Published on: April 15, 2023 13:00 IST
IMD Delhi Weather Forecast Temperature reaches 42 degree Celsius in Delhi yellow alert issued- India TV Hindi
Image Source : PTI/ REPRESENTATIONAL (FILE). दिल्ली में 42 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा, येलो अलर्ट जारी, इस बार टूटेंगे कई रिकॉर्ड्स

IMD Weather Forecast: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली चिलचिलाती गर्मी लोगों को परेशान करने लगी है। सुबह में 8-9 बजे के बीच धूप निकल जाती है और पूरे दिन लोगों को गर्मी की मार झेलनी पड़ती है। इस बीच तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के लगभग पहुंच गया है। मौसम विभाग ने शनिवार के दिन कहा कि दिल्ली के अलग अलग स्थानों पर इस दौरान लू चलने की संभावना है। वहीं शुक्रवार के दिन का मौसम इस सीजन का अबतक का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया। मौसम विभाग की माने तो अक्षरधाम के पास स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का तापमान सबसे ज्यादा 41.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

दिल्ली में गर्मी की भीषण मार

पीतमपुरा में अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस और फरीदाबाद में अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। आईएमडी ने बताया कि शुक्रवार को नजफगढ़ और रिज में 40.8 डिग्री सेल्सियस और पूसा में तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लोधी रोड, आयानगर और पालम में क्रमश: 39.4, 39.1 और 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी ने शनिवार के लिए राजधानी दिल्ली में 'येलो' अलर्ट जारी किया है। सफदरजंग ऑब्जर्वेटरी में अगले तीन दिन तक अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। वहीं अन्य स्टेशनों पर यह 42-43 डिग्री सेल्सियस को छू सकता है।

टूटेंगे कई रिकॉर्ड्स

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, जनता को गर्म मौसम के दौरान सावधानी बरतने और शरीर में पानी बनाए रखने की सलाह दी जाती है। बता दें कि मार्च के अंत तक और अप्रैल महीने की शुरुआत में राजधानी दिल्ली में मौसम सुहाना बना रहा। इस दौरान कई स्थानों पर बारिश भी देखने को मिली जिस कारण हवा में नमी घुल गई और लोगों को गर्मी से राहत मिली थी। लेकिन एक बार फिर चिलचिलाती गर्मी लोगों को परेशान करने लगी है। इस बार की गर्मी देखकर ऐसा लगने लगा है मानों कई रिकॉर्ड्स इस बार भी टूटेंगे। 

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement