Sunday, April 28, 2024
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली की सुरक्षा चाक-चौबंद, लाल किले के पास छतों पर तैनात किए गए स्नाइपर

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। लाल किले पर पीएम के आने से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही कई मार्गों को बंद और डायवर्ट कर दिया गया है।

Reported By : Kumar Sonu Written By : Shailendra Tiwari Published on: August 14, 2023 16:26 IST
Independence Day 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में कड़ी सुरक्षा

देश 15 अगस्त को अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर पूरे देश में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। साथ ही सभी जगह सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात किए गए हैं। वहीं, राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जगह-जगह पुलिस बल व सीआरएफ की तैनाती की गई है। पूरी दिल्ली छावनी में तब्दील है। जगह जगह दिल्ली पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री के जवानों को भी तैनात किया गया है। इसके अलावा सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी की टाइम भी दिल्ली में तैनात की गई है। स्वतंत्रता दिवस के प्रोग्राम के दौरान लाल किले के आसपास बड़ी बड़ी इमारतों पर स्नाइपर तैनात किए गए है।

लाल किले के पास कड़ी सुरक्षा

बता दें कल पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से झंठा फहराएंगे। इस कारण लाल किले के आसपास कड़ी सुरक्षा की तैनाती की गई है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मेट्रो की पार्किंग शाम से बंद कर दी जाएगी और रात 12 बजे से दिल्ली के बॉर्डर सील कर दिए जाएंगे। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर बनाए हुए है। सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली के कई चेक पॉइंट्स पर वाहनों की जांच की जा रही है। वहीं, पुलिस ने आम नागरिकों से सहयोग की अपील की है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने 15 अगस्त के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है।

9 साल बाद 10वां संबोधन

जानकारी दे दें कि प्रधानमंत्री 9 साल बाद 10वीं बार लालकिले से देश को संबोधित करेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि 2014 से प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी 9 साल में कुल 12 घंटे 54 मिनट देश को संबोधित कर चुके हैं। साल 2022 में पीएम ने कुल 83 मिनट देश को संबोधित किया था।

ये भी पढ़ें:

Independence Day 2023: कल दिल्ली की ये सड़कें रहेंगी बंद, यहां रास्ता रहेगा डायवर्ट, पढ़ें पूरा ट्रैफिक प्लान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement