Monday, April 29, 2024
Advertisement

Independence Day 2023: दिल्ली में आज फुल ड्रेस रिहर्सल, कई रास्ते रहेंगे बंद, इन मार्गों पर जाने से बचिए

स्वतंत्रता दिवस पर होने वाली परेड की आज फुल ड्रेस रिहर्सल की जाएगी, इसके लिए कई रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। अगर आप आज दिल्ली जाने का प्लान बना रहे हैं तो इन सड़कों पर जाने से बचियेगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 13, 2023 7:27 IST
Independence Day 2023, Independence Day, Delhi, Delhi Police- India TV Hindi
Image Source : तस्वीर सांकेतिक है दिल्ली में आज कई रास्ते बंद

नई दिल्ली: 15 अगस्त को देश अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। इस महापर्व के लिए पूरा देश तैयारी कर रहा है। पूरे देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मुख्य कार्यक्रम देश की राजधानी दिल्ली में होगा, जहां देश के प्रधानमंत्री लालकिले की प्राचीर पर तिरंगा झंडा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे। इस दौरान परेड भी निकाली जाएगी, जिसके लिए आज 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल हो रहा है। फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्जन किया है। अगर आप आज दिल्ली की सड़कों पर निकल रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। इस खबर में आप जानेंगे कि दिल्ली पुलिस ने फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए कौन से रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्जन किया है।

ये रास्ते 11 बजे तक रहेंगे बंद 

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन मार्ग, एस. पी. मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक मार्ग, निशाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड मारग और इसके लिंक मार्ग, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड रविवार को सुबह चार बजे से 11 बजे तक आम जनता के लिए बंद रहेगा। इसके अलावा रिहर्सल के मद्देनजर जिन वाहनों पर पार्किंग लेबल नहीं है, वे सी-हेक्सागोन, इंडिया गेट, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, डब्ल्यू प्वाइंट, ए प्वाइंट तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, जेएल नेहरू मार्ग, निजामुद्दीन खट्टा और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड और निजामुद्दीन खट्टा से सलीमगढ़ बाईपास से होते हुए आईएसबीटी कश्मीरी गेट तक के बाहरी रिंग रोड पर जाने से बचें। 

उत्तरी दिल्ली से दक्षिणी दिल्ली और इसके विपरीत यात्रा करने वाले यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अरबिंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, कमाल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट, पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग और रानी झांसी रोड के वैकल्पिक मार्गों का सहारा लेना होगा। इसमे कहा गया है कि पूर्व-पश्चिम गलियारे में आवाजाही के लिए वाहन एनएच-24, निजामुद्दीन खट्टा, बारापुला रोड- एम्स फ्लाईओवर के नीचे, रिंग रोड, मथुरा रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, राजेश पायलट मार्ग, पृथ्वीराज रोड, सफदरजंग रोड आदि वैकल्पिक मार्गों का रुख करेंगे। इसमें कहा गया है कि लोहे का पुराना पुल और गीता कॉलोनी पुल बंद रहेगा। 

इन रास्तों पर बंद रहेंगी बसें और भारी वाहन 

पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया कि 12 अगस्त की मध्यरात्रि से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक निजामुद्दीन और वजीराबाद पुलों के बीच माल वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। इस अवधि के दौरान महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच अंतरराज्यीय बसों के परिचालन की भी अनुमति नहीं होगी। इसमें कहा गया है कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) द्वारा संचालित बसों सहित सभी सिटी बसें 12 अगस्त की मध्यरात्रि से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक रिंग रोड और आईएसबीटी से एनएच-24 (एनएच-9)/एनएच टी-प्वाइंट के बीच नहीं चलेंगी।

इनपुट - भाषा 

ये भी पढ़ें-

15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement