Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

केजरीवाल ने कहा, भारत को ओलंपिक में 70 मेडल जीतने की तैयारी करनी होगी

अरविंद केजरीवाल ने खिलाड़ियों को दिल्ली सरकार के खेल विश्वविद्यालय में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 15, 2021 17:28 IST
Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal Olympics, Arvind Kejriwal 70 medals, Arvind Kejriwal Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को टोक्यो ओलंपिक 2020 में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा किया।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को टोक्यो ओलंपिक 2020 में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उन्हें अगली बार 70 पदक जीतने की तैयारी करनी होगी। उन्होंने साथ ही घोषणा की कि दिल्ली के 2048 ओलंपिक की मेजबानी के लिए दावेदारी पेश करने के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। दिल्ली सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस के अपने संबोधन में केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार ने ओलंपिक सपने को साकार करने और प्रतिभाओं को तैयार करने के लिए दिल्ली खेल विश्वविद्यालय तैयार किया है।

‘खेल विश्वविद्यालय बनाने के पीछे काफी सारे उद्देश्य’

केजरीवाल ने साथ ही खिलाड़ियों को दिल्ली सरकार के खेल विश्वविद्यालय में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। केजरीवाल ने कहा, ‘हमने एक खेल विश्वविद्यालय बनाया है। यह सिर्फ दिल्लीवासियों के लिए नहीं है बल्कि पूरे देश के लिए है और इसे बनाने के पीछे भी काफी सारे उद्देश्य हैं। लेकिन पहला उद्देश्य ओलंपिक में बहुत सारे पदक जीतना है और मुझे पूरा भरोसा है कि इसमें दिल्ली के दो करोड़ लोग ही नहीं बल्कि भारत के 130 करोड़ लोग शामिल होंगे। मैं उन प्रत्येक खिलाड़ियों से और उन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से खेल विश्वविद्यालय में आने के लिए कहूंगा और दिल्लीवासी आप सभी को सभी सुविधायें मुहैया कराएंगे। हम एक दिन ओलंपिक में 70 पदक हासिल करेंगे।’

‘खिलाड़ियों ने भारत का नाम रोशन किया’
पूर्व भारोत्तोलक और ओलंपिक पदक दिलाने वाली पहली महिला खिलाड़ी कर्णम मल्लेश्वरी को यूनिवर्सिटी की कुलपति नियुक्त किया गया है। केजरीवाल ने कहा, ‘हमने ओलंपिक में 7 पदक जीते। मैं 2 करोड़ दिल्लीवासियों की ओर से उन सभी खिलाड़ियों को बधाई देता हूं और उनका शुक्रिया करता हूं कि उन्होंने पूरे देश में भारत का नाम रोशन किया।’ केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली 2047 के बाद शहर में ओलंपिक की मेजबानी करने के लिए काम कर रही है। इस साल के शहर के बजट में भी सरकार के 2048 ओलंपिक की मेजबानी की दावेदारी करने का जिक्र किया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement