Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IPL: जिस होटल में ठहरे थे विराट कोहली, उसी होटल से हिस्ट्रीशीटरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पकड़े गए आरोपियों की पहचान जीरकपुर के रॉयल स्टेट का रहने वाला रोहित ( 33 ), चंडीगढ़ बापूधाम कॉलोनी का रहने वाला मोहित भारद्वाज (33), झज्जर जिले के बहादुरगढ़ का रहने वाला नवीन के रूप में हुई है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Avinash Rai Published on: April 22, 2023 14:31 IST
IPL 2023 Delhi Police arrested history sheeters from the same hotel where Virat Kohli was staying- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV होटल से हिस्ट्रीशीटरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आईपीएल मैच खेलने आई टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा पर एक बार फिर सवालिया निशान लग गए हैं।  ताजा मामला गुरुवार रात आईटी पार्क स्थित उस नामी होटल का है, जहां मैच खेलने आए विराट कोहली समेत कई अन्य नामी खिलाड़ी ठहरे हुए थे। पुलिस विभाग में हड़कंप तब मच गया जब पुलिस अधिकारियों को पता चला कि इसी होटल में हिस्ट्री शीटर अपराधी भी कमरा बुक करा कर ठहरे हुए हैं। हालांकि एसएचओ आईटी पार्क रोहताश यादव की तत्परता से देर रात 10:30 बजे करीब हिस्ट्रीशीटरों को प्रीवेंटिव एक्शन के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान जीरकपुर के रॉयल स्टेट का रहने वाला रोहित ( 33 ), चंडीगढ़ बापूधाम कॉलोनी का रहने वाला मोहित भारद्वाज (33), झज्जर जिले के बहादुरगढ़ का रहने वाला नवीन के रूप में हुई है। 

क्रिकेटरों के होटल में हिस्ट्रीशीटर

सूत्रों के मुताबिक पुलिस को अंदेशा था कि हिरासत में लिए गए युवकों के पास अवैध हथियार हो सकते हैं। यह अंदेशा पुलिस को उनके पुराने क्रिमिनल रिकॉर्ड को देखते हुए था। इस कारण पुलिस ने देर रात ही आरोपियों के कमरे समेत पूरे होटल में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों के पास मौजूद ब्रेजा कार की भी तलाशी लेने के बाद उसे जब्त कर लिया है। हालांकि इस तलाशी अभियान के दौरान पुलिस को उनके कमरे और होटल से क्या कुछ खास बरामद हुआ , इस पूरे मामले पर संबंधित अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर पता लगाने में जुटी है कि क्या उनके तार इंटरनेशनल मैच बुकी के साथ जुड़े हैं या नहीं. 

खिलाड़ियों के बीच अपराधी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक होटल की चौथी और पांचवी मंजिल पर क्रिकेट टीम ठहरी हुई थी। पांचवी मंजिल पर विराट कोहली समेत टीम के अन्य खिलाड़ियों के कमरे थे। चौथी मंजिल पर क्रिकेट टीम के साथ आया स्टाफ रुका हुआ था। वहीं पुलिस ने आरोपियों को होटल की तीसरी मंजिल पर बुक किए गए उनके कमरे से गिरफ्तार किया है। आरोपी दोपहर करीब 1:30 बजे होटल मैं बुक कमरे में पहुंचे थे। बुकिंग 1 दिन की कराई गई थी। शुक्रवार को क्रिकेट टीम के जाते साथ ही आरोपियों ने भी होटल का कमरा छोड़ देना था। 

पुलिस ने किया गिरफ्तार

पकड़े गए तीनों आरोपियों का पहले से क्रिमिनल रिकॉर्ड है। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जीरकपुर का रहने वाला आरोपी रोहित चर्चित सेक्टर -26 एफबार फायरिंग मामले में भी आरोपी है। यह फायरिंग शहर के नामी नेता के बर्थडे पार्टी के दौरान हुई थी। बात की जाए दूसरे आरोपी बापूधाम के रहने वाले मोहित तो उसके खिलाफ 2022 में अवैध हथियार के साथ पकड़े जाने पर आईटी पार्क थाने में आर्म्स एक्ट और 2020 में सेक्टर 26 थाने में लड़ाई झगड़े का केस दर्ज हैं। वहीं तीसरा आरोपी बहादुरगढ़ का रहने वाला है. नवीन के खिलाफ साल 2019 में पंचकूला के सेक्टर- 20 मैं डकैती का केस दर्ज है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement