Monday, April 29, 2024
Advertisement

मालदीव से निकला दिल्ली में पकड़े गए ISIS आतंकी का कनेक्शन, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

ISIS अपनी महिला सैनिकों के जरिये हिंदुस्तान में यूथ का ब्रेन वाश करवा रहा है और उन्हें रिक्रूट कर रहा है। आतंकी संगठन इन ओवर लोगों का इस्तेमाल ISIS हिंदुस्तान में आतंक फैलाने में कर रहा है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Subhash Kumar Published on: January 10, 2024 12:10 IST
ISIS आतंकी शाहनवाज।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ISIS आतंकी शाहनवाज।

भारत और मालदीव के रिश्ते इस वक्त संकट के दौर से गुजर रहे हैं। चीन समर्थित नेता मोहम्मद मुइज्जू के राष्ट्रपति बनने के बाद से ही मालदीव और भारत के बीच तनाव बढ़ने लगा है। यहां तक की मालदीव के मंत्री भी भारत और पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां कर रहे हैं। इस बीच मालदीव को लेकर एक ऐसा खुलासा हुआ है जिससे भारत की सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर आ गई हैं। आइए जानते हैं क्या है ये पूरा मामला।

ISIS आतंकी का मालदीव से कनेक्शन

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 अक्टूबर को ISIS से जुडे़ आतंकी शाहनवाज को गिरफ्तार किया था। अब सुरक्षा एजेंसियों को पूछताछ में पता लगा है कि आतंकी शाहनवाज का मालदीव से कनेक्शन है। जानकारी के मुताबिक, शाहनवाज पाकिस्तान में बैठे अपने आका अबु सुलेमान के अलावा मालदीव की महिला के संपर्क में था। इसी संदिग्ध महिला ने माइनिंग इंजीनियर शाहनवाज का ब्रेन वाश किया था। 

महिला के जरिए सीरिया भेजे पैसे

जानकारी के मुताबिक, आतंकी शाहनवाज ने मालदीव की महिला के जरिए सीरिया के 'अल हवल कैंप' में पैसा भेजा था। ये कैम्प आईएसआईएस आतंकियों का सबसे बड़ा ठिकाना है। इस कैंप में आईएसआईएस आतंकियों के परिवार भी रहते हैं। बताया गया है कि मालदीव की संदिग्ध महिला ही इस कैंप के व्हाट्सएप ग्रुप की एडमिन है। मालदीव की इस महिला के जरिये शाहनवाज के सीरिया कैम्प के कनेक्शन से सुरक्षा एजेंसियां सकते में हैं।

ISIS की जमीन तैयार करने की कोशिश

जानकारी के मुताबिक, मालदीव की संदिग्ध महिला अभी सीरिया के उसी कैम्प में मौजूद है। वह हिंदुस्तान में आईएसआईएस के लिए शाहनवाज जैसों की मदद के लिए जमीन तैयार कर रही है। ISIS अपनी महिला सैनिकों के जरिये हिंदुस्तान में यूथ का ब्रेन वाश करवा रहा है और उन्हें रिक्रूट कर रहा है। इन ओवर ग्राउंड वर्कर्स का इस्तेमाल ISIS हिंदुस्तान में आतंक फैलाने में कर रहा है। शाहनवाज के खुलासे के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसीज हाई अलर्ट पर हैं। 

ये भी पढ़ें- मजबूत होगी अयोध्या एयरपोर्ट की सुरक्षा, इस पैरामिलिट्री फोर्स को मिली जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें- असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा का फेसबुक अकाउंट हैक करने की कोशिश, 'एक्स' पर दी जानकारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement