Friday, April 19, 2024
Advertisement

ISIS के आतंकी का कबूलनामा! दिल्ली के करोल बाग में थी धमाके की प्लानिंग

ISIS के आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को पूछताछ में बताया कि उसे करोलबाग के भीड़भाड़ वाले इलाके में बम धमाके करने थे, जिसकी रेकी वो पहले कर चुका था।

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: August 31, 2020 14:58 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: ISIS के आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को पूछताछ में बताया कि उसे करोलबाग के भीड़भाड़ वाले इलाके में बम धमाके करने थे, जिसकी रेकी वो पहले कर चुका था। बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मोहम्मद मुस्तकीम को हाल ही में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

आतंकी मुस्तकीम ने दो कुकर में 15 किलो विस्फोटक के साथ IED लगाकर बम को तैयार कर लिया था। उसके मिशन के अगले पड़ाव पर उसे करोलबाग में कुकर रखकर सिर्फ टाइमर ऑन करना था और फिर बड़ा धमाका होता। इतना ही इसके बाद उसका अगला टारगेट फिदायीन (आत्मघाती) हमले का था। 

लेकिन, दिल्ली पुलिस ने पहले ही उसे गिरफ्तार करके उसके नापाक इरादों पर पानी फेर दिया। अब उसके दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सामने पूछताछ ने अपने प्लान की जानकारी दी है। मुस्तकीम का प्लान खतरनाक था, जो अगर सफल हो जाता तो कई लोगों की जान जा सकती थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement