Friday, March 29, 2024
Advertisement

जहांगीरपुरी मामले में PMLA के तहत मामला दर्ज , दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने ED को लिखी थी चिट्ठी

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने ED डायरेक्टर को चिट्ठी लिखकर इस मामले में गिरफ्तार अंसार के खिलाफ पीएमएलए के तहत जांच करने के लिए कहा था।

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: April 23, 2022 9:54 IST
Jahangirpuri - India TV Hindi
Image Source : PTI Jahangirpuri 

नई दिल्ली :जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एंट्री हो गई है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर की चिट्ठी मिलने के बाद ईडी ने जहांगीरपुरी मामले में PMLA के तहत केस दर्ज कर लिया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने ED डायरेक्टर को चिट्ठी लिखकर इस मामले में गिरफ्तार अंसार के खिलाफ पीएमएलए के तहत जांच करने के लिए कहा था।

हनुमान जयंती के अवसर पर जहांगीरपुरी में निकाली गई एक शोभायात्रा के दौरान 16 अप्रैल को हुई हिंसा का ‘मुख्य षड्यंत्रकारी’ होने का आरोप अंसार पर है।   अंसार के खिलाफ आरोपों की जांच पीएमएलए (धन शोधन रोकथाम अधिनियम) के तहत करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक को एक चिट्ठी लिखी गई थी। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने ईडी निदेशक संजय कुमार मिश्रा को यह चिट्ठी भेजी थी।

पुलिस ने कहा कि शुरूआती जांच के दौरान यह सामने आया है कि अंसार के कई बैंक खातों में रुपये हैं और उसके पास कई संपत्ति भी है, जिन्हें कथित तौर पर जुए में जीती गई रकम से खरीदा गया है। ईडी से अंसार के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के पहलू की जांच करने और उसके बैंक खाते के विवरण तथा उसके पास मौजूद संपत्ति का विश्लेषण करने का अनुरोध किया गया है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह धन कोई किसी उद्देश्य से दे रहा था या उसने यह धन जुआ जैसे अवैध साधन से हासिल किया, ताकि उसकी कड़ियां जोड़ी जा सकें।

आपको बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान ईडी को किसी व्यक्ति को गिरफ्तार करने और उसकी संपत्ति कुर्क करने का अधिकार है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement