1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा- 4 जुलाई से फिर खुलेगी दिल्ली की जामा मस्जिद

शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा- 4 जुलाई से फिर खुलेगी दिल्ली की जामा मस्जिद

मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि लोगों में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर आई जागरूकता के बाद यह फैसला लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 30, 2020 15:00 IST
Jama Masjid, Jama Masjid News, Jama Masjid Imam, Syed Ahmed Bukhari, Jama Masjid Reopens- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद को सामूहिक तौर पर नमाज अदा करने के लिए 4 जुलाई को खोल दिया जाएगा।

नई दिल्ली: दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद को सामूहिक तौर पर नमाज अदा करने के लिए 4 जुलाई को खोल दिया जाएगा। मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि लोगों में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर आई जागरूकता के बाद यह फैसला लिया गया है। बता दें कि इससे पहले 11 जून को दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी के कारण पैदा हुए 'गंभीर' हालात के मद्देनजर मस्जिद को 30 जून तक बंद कर दिया गया था।

‘लोगों को करना होगा कुछ नियमों का पालन’

बुखारी ने कहा कि मस्जिद को दोबारा खोलने का फैसला लोगों और विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया गया। उन्होंने कहा, 'अनलॉक-1 के तहत लगभग सब कुछ खुल गया है और सामान्य गतिविधियां भी शुरू हो चुकी हैं। हमने लोगों द्वारा नमाज अदा किए जाने को लेकर मस्जिद खोलने का निर्णय लिया है क्योंकि वायरस से बचाव से जुड़े सुरक्षा उपायों को लेकर जागरूकता बढ़ी है।' उन्होंने कहा कि लोगों को संक्रमण की चपेट में आने से बचने के लिये शारीरिक दूरी और मास्क पहनने जैसे ऐहतियाती नियमों का पालन करना होगा।

कोविड-19 से हुई थी बुखारी के निजी सचिव की मौत
गौरतलब है कि शाही इमाम के निजी सचिव अमानुल्लाह की इस महीने की शुरुआत में कोरोना वायरस संक्रमण से मृत्यु हो गई थी। इसके बाद लोगों को घर पर नमाज अदा करने के लिए कहा गया था। हालांकि मस्जिद के कुछ कर्मचारियों को इसके अंदर 5 वक्त की नमाज अदा करने की इजाजत दी गई थी। बता दें कि सोमवार रात तक दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 85161 तक पहुच गई थी। हालांकि पिछले कुछ दिनों में ऐक्टिव मामलों के बढ़ने की रफ्तार कम हुई है और हालात कुछ सुधरे हैं। (भाषा)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा- 4 जुलाई से फिर खुलेगी दिल्ली की जामा मस्जिद News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X