Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जामिया में भी 22 जनवरी को रहेगी आधे दिन की छुट्टी, विश्वविद्यालय ने जारी किया आदेश

कई राज्यों और केंद्र सरकार के छुट्टी के ऐलान के बाद अब जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने भी 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी का ऐलान कर दिया है।

Reported By : Shoaib Raza Written By : Sudhanshu Gaur Published on: January 19, 2024 20:04 IST
Ayodhya, Ram Mandir, Jamia Millia Islamia University- India TV Hindi
Image Source : FILE जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी

नई दिल्ली: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरा देश तैयार है। कई राज्यों में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने भी 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है। अब इसके बाद दिल्ली जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने भी 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश का ऐलान किया है।

जामिया विश्वविद्यालय की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि केंद्र सरकार ने 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। इसी को ध्यान में रखते हुए यूनिवर्सिटी में भी आधे दिन का अवकाश घोषित किया जाता है। बता दें कि इससे पहले असम, छत्तीसगढ़, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान की सरकारों ने भी 22 जनवरी को सरकारी संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है। 

Ayodhya, Ram Mandir, Jamia Millia Islamia University

Image Source : INDIA TV
विश्वविद्यालय की तरफ से जारी किया आदेश

रेलवे ने भी की है खास तैयारी 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को दिखाने के लिए भारतीय रेलवे ने भी ख़ास तैयारी की है। रेलवे देश के विभिन्न स्टेशनों पर 9 हजार से ज्यादा टीवी स्क्रीन लगवाएगा। जिससे जो लोग स्टेशनों पर हों, वह बिना किसी परेशानी के इस ऐतिहासिक पल को देख सकें। इसके साथ ही रेलवे अयोध्या के लिए कई विशेष ट्रेनें भी चलाएगा। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, रेलवे पूरे देश में अयोध्या में भगवान राम के प्राणप्रतिष्ठा समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग से अपने यात्रियों को सुविधा प्रदान करेगा। 

उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को रहेगी छुट्टी

बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में 22 जनवरी को छुट्टी घोषित कर दी है। योगी सरकार ने इस दिन सभी सरकारी कार्यालय व स्कूलों में छुट्टी रहने के आदेश दिए हैं। साथ ही सरकार ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन प्रदेश में मांस मछली मदिरा की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। योगी सरकार ने अयोध्या आने वाले लोगों के लिए काफी चाक-चौबंद व्यवस्था कराई है। बता दें कि अयोध्या में 20 तारीख से बाहरी लोगों के आवागमन बंद कर दिया जाएगा।    

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement