Thursday, May 09, 2024
Advertisement

दिल्ली के CM केजरीवाल ने मनाई छठ पूजा, राजनीति न करने को कहा

केजरीवाल ‘‘छठी मईया’’ का आशीर्वाद लेने के लिए छठ पूजा मनाने पूर्व किदवई नगर गए। एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि हर किसी को छठी मईया का आशीर्वाद लेना चाहिए और हर्षोल्लास के साथ छठ का पर्व मनाना चाहिए तथा इस मौके पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 11, 2021 7:01 IST
arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के CM केजरीवाल ने मनाई छठ पूजा, राजनीति न करने को कहा

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सूर्य देव को ‘अर्घ्य’ देकर पूर्व किदवई नगर और राजा बाजार में बुधवार को छठ पूजा की और कहा कि यह राजनीति करने का वक्त नहीं है और हर किसी को प्रसन्नता के साथ ‘‘छठ महापर्व’’ मनाना चाहिए। उनकी यह टिप्पणी तब आई है जब भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि आदम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने यमुना नदी के किनारे छठ मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया।

केजरीवाल ‘‘छठी मईया’’ का आशीर्वाद लेने के लिए छठ पूजा मनाने पूर्व किदवई नगर और राजा बाजार में डीआईजेड सेक्टर-चार गए। एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि हर किसी को छठी मईया का आशीर्वाद लेना चाहिए और हर्षोल्लास के साथ छठ का पर्व मनाना चाहिए तथा इस मौके पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘हम बड़ी मुश्किलों से कोविड-19 महामारी से निपटे हैं। कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है इसलिए सभी को अपना ख्याल रखना चाहिए और घर से बाहर निकलते वक्त मास्क पहनना चाहिए।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement