Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Manish Sisodia: आबकारी नीति का मामला: CBI ने आज मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया, भारी सुरक्षाबल तैनात

Manish Sisodia: आबकारी नीति के मामले में सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आज सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले सिसोदिया के घर के पास हंगामे की स्थिति को देखते हुए धारा 144 लगाई गई है। वहीं सीबीआई मुख्यालय के पास भी भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 17, 2022 9:43 IST
Manish sisodia- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Manish sisodia

Highlights

  • सिसोदिया के घर के आस पास धारा 144 लगाई
  • पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती
  • समन मिलने पर कल सिसोदिया ने कहा था 'सत्यमेव जयते'

Manish Sisodia: दिल्ली में केजरीवाल सरकार की शराब नीति को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। इस मामले में जांच कर रही सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आज सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। मनीष सिसोदिया के घर के आस पास धारा 144 लगाई गई है। डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने कहा,"मेरे खिलाफ जो केस चलाया जा रहा वो फर्जी है इनका मकसद मुझे गिरफ्तार करके जेल में डालना है ताकि मैं गुजरात न जा सकूं। गुजरात में BJP बुरी तरह से हार रही है।"

पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती

उधर, आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि सीबीआई ने सिसोदियो को गिरफ्तार करने के लिए बुलाया है। इसी बीच हंगामे के आसार को देखते हुए सीबीआई मुख्यालय के पास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इतना ही नहीं मनीष सिसोदिया के घर के आसपास आप कार्यकर्ता न जुटें, इसलिए धारा 144 लगाई गई है। सीबीआई मुख्यालय की ओर जाने वाले दोनों रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा दी है।  यहां बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है। 

समन मिलने पर कल सिसोदिया ने कहा था 'सत्यमेव जयते'

कल ​सीबीआई ने पूछताछ के लिए समन भेजा था। इस पर मनीष सिसोदिया ट्वीट भी किया था। जिसमें लिखा था कि 'सत्यमेव जयते'। कल ट्वीट उन्होंने लिखा था कि 'मेरे घर पर 14 घंटे CBI रेड कराई, कुछ नहीं निकला। मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें कुछ नहीं निकला। मेरे गांव में इन्हें कुछ नहीं मिला। सीबीआई ने बुलाया है, मैं जाऊगा और पूरा सहयोग करूगा। सत्यमेव जयते।'

केजरीवाल ने भी किया था ट्वीट, कहा- 'ये आज़ादी की दूसरी लड़ाई है'

इस पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी ट्वीट किया था। उन्होंने ​ट्वीट संदेश में लिखा था कि' जेल की सलाख़ें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाए। ये आज़ादी की दूसरी लड़ाई है। मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह हैं। 75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला जिसने ग़रीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी। करोड़ों ग़रीबों की दुआएं आपके साथ हैं।

सीबीआई ने गुजरात चुनाव के मद्देनजर भेजा समन: सौरभ भरद्वाज

मनीष सिसोदिया को मिले सीबीआई के समन पर आम आदमी पार्टी मुखर है। 'आप' नेता सौरभ भरद्वाज भी कह चुके हैं कि 'सीबीआई ने पूछताछ के लिए मनीष सिसोदिया को बुलाया है इसकी सीधा कनेक्शन गुजरात चुनाव से है। आने वाले दिनों में मनीषजी के कार्यक्रम को रोकने के लिए ये सब हो रहा है। मनीष सिसोदिया जी को गिरफ्तार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आप जितने नेताओं को गिरफ्तार करेंगे पार्टी और मजबूत होकर निकलेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement