Monday, May 20, 2024
Advertisement

मनीष सिसोदिया की बढ़ेंगी मुश्किलें! शराब घोटाला केस में उनका करीबी बन सकता है सरकारी गवाह

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आबकारी घोटाले में मुश्किल में फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनके करीबी दिनेश अरोड़ा सरकारी गवाह बन सकते हैं। इसके लिए अरोड़ा ने इजाजत मांगी है। सीबीआई ने इस बात की जानकारी दी है।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: November 07, 2022 18:49 IST
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया - India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

Manish Sisodia: दिल्ली शराब घोटाले में डिप्टी CM मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विशेष सीबीआई अदालत कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में आरोपी दिनेश अरोड़ा को गवाह बनाने और उसके लिए सरकारी गवाह का दर्जा मांगने के केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की अपील पर अपना आदेश सुना सकती है। विशेष सीबीआई न्यायाधीश एमके नागपाल मामले की सुनवाई कर रहे हैं। CBI सूत्रों के मुताबिक, मामले में सिसोदिया के एक सहयोगी और बिजनेसमैन दिनेश अरोड़ा सरकारी गवाह बन गए हैं। पिछले हफ्ते अरोड़ा को दिल्ली की एक अदालत से बेल मिल गई थी, जिसका CBI ने विरोध नहीं किया था।

सुनवाई के दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कथित सहयोगी आरोपी दिनेश अरोड़ा ने सच बोलने की शपथ ली। दिनेश अरोड़ा ने सोमवार को कोर्ट में कहा कि वे अपनी खुद की इच्छा से गवाह बन रहे हैं। वे इस केस में जुड़ी जानकारियां कोर्ट के सामने पेश करेंगे। इससे पहले CBI ने कोर्ट में याचिका दायर कर अरोड़ा को गवाह बनाने की मांग की। जांच एजेंसी ने बताया कि अरोड़ा ने केस से जुड़ी कई अहम जानकारियां उपलब्ध करवाई हैं। वे हमें पूरा सहयोग कर रहे हैं।

जानिए कौन हैं दिनेश अरोड़ा?

दिल्ली आबकारी घोटाला केस में CBI ने 17 अगस्त को FIR दर्ज की थी। इस एफआईबार के अनुसार बड्डी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड गुरुग्राम के डायरेक्टर अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे सिसोदिया के करीबी थे। ये सभी शराब लाइसेंससियों से आर्थिक लाभ लेकर उसे आरोपी पुलिस अफसरों तक डायवर्ट करने में शामिल थे। CBI ने यह आरोप भी लगाया कि राधा इंडस्ट्रीज के दिनेश अरोड़ा ने इंडोस्पिरिट्स के समीर महेंद्रु से एक करोड़ रुपए लिए थे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement