Friday, March 29, 2024
Advertisement

फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट दिलाकर जमानत कराने वाला डॉक्टर गिरफ्तार, 50 से ज्यादा कैदियों की कराई थी रिहाई

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट के जरिए कैदियों को जमानत दिलाने वाले एक एमबीबीएस डॉक्टर को गिरफ्तार किया है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: March 26, 2021 13:56 IST
फर्जी मेडिकल...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट रैकेट चलाने वाला एमबीबीएस डॉक्टर गिरफ्तार, 50 से ज्यादा कैदियों को दिलाई जमानत

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट के जरिए कैदियों को जमानत दिलाने वाले एक एमबीबीएस डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार डॉक्टर का नाम गजेंद्र है और उसे वर्ष 2016 में कोर्ट की तरफ से भगोड़ा घोषित कर दिया गया था। गजेंद्र जमानत की शर्तें तोड़कर फरार हो गया था।

जानकारी के मुताबिक गजेंद्र नाम का यह डॉक्टर फर्जी मेडिकल रिपोर्ट का धंधा चलाया करता और इसने फर्जी मेडिकल रिपोर्ट के जरिए जेलों में बंद करीब 50 कैदियों को हाईकोर्ट और डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से जमानत दिलाई थी। यह डॉक्टर प्रशांत विहार थाने के एक 420 आईपीसी के मामले में प्रोक्लेम्ड ऑफेंडर (भगोड़ा) घोषित किया था।  मामले का खुलासा होने के बाद हाईकोर्ट के निर्देश पर क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज किया था। जांच में पता लगा कि डॉक्टर बेल जम्प करके फरार चल रहा है। कोविड के समय डॉक्टर को अंतरिम जमानत मिली थी लेकिन तब से वो फरार था।

एक सूचना के बाद फरार चल रहे डॉक्टर गजेंद्र को द्वारका के आकाश अस्पताल से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह की टीम ने  गिरफ्तार किया गया। गजेंद्र एमबीबीएस डॉक्टर है और वह 65 वर्ष का है। गजेंद्र ने मौलाना आजाद कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री ली है। क्राइम ब्रांच के दो केस के अलावा अलग-अलग थानों जैसे आरकेपुरम और प्रशांत विहार में इसके खिलाफ चीटिंग के मुकदमे दर्ज हैं। फिलहाल इससे पूछताछ की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement