Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

दिल्ली में मॉब लिंचिंग का मामला गरमाया, VHP ने पूछा-राहुल की हत्या पर क्यों शोर नहीं?

दिल्ली में राहुल नाम के 23 वर्षीय युवक की मॉब लिंचिंग का मामला गरमा गया है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) लगातार इस मुद्दे को उठाने में जुटा है।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 02, 2020 19:58 IST
Delhi Mob Lynching, Delhi Rahul Mob Lynching, Rahul Mob Lynching, Rahul Mob Lynching VHP- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/VINOD.BANSAL.940 विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा।

नई दिल्ली: दिल्ली में राहुल नाम के 23 वर्षीय युवक की मॉब लिंचिंग का मामला गरमा गया है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) लगातार इस मुद्दे को उठाने में जुटा है। संगठन ने इंसाफ मिलने तक आंदोलन चलाने का ऐलान किया है। विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि झारखंड में पिछले साल तबरेज अंसारी की मॉब लिंचिंग पर देश में खूब आवाज उठी, मगर राहुल की मॉब लिंचिंग पर एक वर्ग खामोश है। VHP ने पीड़ित परिवार के घर का दौरा न करने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा है।

VHP ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने बुधवार को कहा, ‘झारखंड में तबरेज अंसारी नामक व्यक्ति की हत्या की घटना को दिल्ली की केजरीवाल सरकार तुरंत संज्ञान में लेकर परिवार की आर्थिक मदद और नौकरी ऑफर कर देती है। वहीं दिल्ली में ही जब 23 वर्षीय राहुल को अराजक तत्व पीट-पीटकर मार डालते हैं, फिर भी राज्य सरकार का कोई प्रतिनिधि न पीड़ित परिवार से मिलने जाता है और न ही आर्थिक मदद की पेशकश करता है। यह सौतेला बर्ताव क्यों?’

‘राहुल की सरेआम पीट-पीटकर हत्या हुई’
विनोद बंसल ने कहा कि मारे गए राहुल के बूढ़े मां-बाप बीमार हैं। पत्नी और 4 साल का एक बच्चा है। अब पूरे परिवार का भरण-पोषण कैसे होगा? विहिप प्रवक्ता ने कहा कि राजधानी दिल्ली में राहुल की सरेआम पीट-पीटकर हुई। हत्या की घटना ने बुद्धिजीवियों को बेनकाब कर रख दिया है। विहिप ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पहले की घटनाओं की तरह आर्थिक सहायता देने की मांग की है।

बीते शुक्रवार को हुई थी लिंचिंग की घटना
बता दें कि दिल्ली में मॉब लिंचिंग की घटना बीते शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे हुई थी। कुछ लोगों ने मोबाइल चोरी के आरोप में नारायणा लोहा मंडी के MCD पार्क में 23 वर्षीय राहुल नामक युवक को पेड़ से बांधकर लाठी, रॉड से पीटते हुए हत्या कर दी थी। पड़ोसियों ने बीच-बचाव किया था, बावजूद उसके तब तक राहुल को पीटा गया, जब तक उसकी जान नहीं चली गई। इस मामले में मंगलवार को VHP दिल्ली के प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना और राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी ने जवाहर कैंप, कीर्ति नगर स्थित राहुल के घर जाकर परिवार को ढांढस भी बंधाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement