Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोरोना वायरस के 67 नये मामले सामने आये, तीन और मरीजों की मौत

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन और मरीजों की मौत हो गई और इस महामारी के एक दिन में 67 नये मामले सामने आये जबकि संक्रमण की दर 0.09 प्रतिशत थी। दिल्ली सरकार द्वारा बुधवार को जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2021 18:49 IST
National capital reports 67 new Covid cases, 3 deaths- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में कोरोना वायरस से तीन और मरीजों की मौत हो गई और इस महामारी के एक दिन में 67 नये मामले सामने आये।

नयी दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन और मरीजों की मौत हो गई और इस महामारी के एक दिन में 67 नये मामले सामने आये जबकि संक्रमण की दर 0.09 प्रतिशत थी। दिल्ली सरकार द्वारा बुधवार को जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। बुलेटिन के अनुसार, इसी अवधि में 61 लोग ठीक हो चुके हैं। शहर में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 14,36,093 हो गई है, जबकि मृतकों की कुल संख्या 25,049 पर पहुंच गई है। इसके अनुसार मृत्यु दर 1.74 प्रतिशत है। शहर में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 573 है। शहर में इस समय 292 निरूद्ध क्षेत्र हैं।

इस बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली आरोग्य कोष की नकदरहित सर्जरी योजना का विस्तार ब्लैक फंगस या म्यूकरमाइकोसिस के मरीजों के इलाज तक कर दिया है। दिल्ली सरकार ने ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 27 मार्च को इसे महामारी घोषित कर दिया था। 

जैन ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली सरकार ने दिल्ली आरोग्य कोष की अपनी नकदरहित सर्जरी योजना का विस्तार म्यूकरमाइकोसिस के इलाज के लिए कर दिया है। दिल्ली सरकार के अस्पताल में म्यूकरमाइकोसिस का इलाज करा रहे दिल्ली के निवासियों को इलाज के लिए इस नकदरहित योजना के तहत चयनित निजी अस्पताल में भर्ती कराया जा सकता है।’’ 

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में छह जुलाई तक ब्लैक फंगस के 952 मरीजों का इलाज चल रहा था। साथ ही छह जुलाई तक ब्लैक फंगस के 1,650 मामले दर्ज किए गए। सरकार दिल्ली आरोग्य कोष के तहत सरकारी अस्पतालों में किसी भी बीमारी के इलाज के लिए जरूरतमंद मरीजों को पांच लाख रुपये तक की वित्तीय सहायता मुहैया कराती है। केवल दिल्ली के निवासी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। 

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement