Friday, May 03, 2024
Advertisement

मुखर्जी नगर पिटाई कांड: दिल्ली पुलिस ने अपने दो कर्मचारियों को किया बर्खास्त

दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में एक सिख वाहन चालक की पिटाई के मामले में दिल्ली पुलिस के दो कर्मियों को ‘‘गैरपेशेवर रवैया’’ अपनाने पर नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 25, 2019 7:12 IST
Mukherjee Nagar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Mukherjee Nagar

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में एक सिख वाहन चालक की पिटाई के मामले में जांच रिपोर्ट पेश होने के बाद दिल्ली पुलिस के दो कर्मियों को ‘‘गैरपेशेवर रवैया’’ अपनाने पर नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। बता दें कि आरोपी कॉन्स्टेबल को पिछले महीने निलंबित कर दिया गया था। 

गत 16 जून को हुई इस घटना में ‘‘ग्रामीण सेवा’’ टेम्पो चालक और पुलिस की गाड़ी में टक्कर हो गई थी। इसके बाद सिख वाहन चालक सरबजीत सिंह और पुलिसकर्मियों में बहस हो गई जो जल्द ही हिंसक हो गई। आरोप है कि इसी दौरान सरबजीत ने दिल्ली पुलिस के अधिकारी पर हमला कर दिया था। इसके बाद कई पुलिस वाले सरबजीत और उसके बेटे पर लात-घूंसे और लाठियां बरसाने लगे। इसका वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया था। 

घटना के प्रकाश में आने के बाद तीन पुलिसकर्मी निलंबित किए गए थे। हालांकि बाद में हुई जांच में पाया गया कि कांस्टेबल पुष्पेंद्र शेखावत और कांस्टेबल सत्यप्रकाश से इस मामले में गलती हुई है। इसके बाद उन्हें सेवा से बर्खास्त करने का फैसला लिया गया।

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement