Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली में रमजान के दौरान अजान पर पाबंदी है? मनीष सिसोदिया ने दिया इसका जवाब

दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने भी अपने ट्वीट संदेश में रमजान के दौरान लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के दिल्ली पुलिस के संदेश को शेयर किया।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 24, 2020 15:23 IST
Azaan during ramadan is not restricted says Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : Azaan during ramadan is not restricted says Manish Sisodia

नई दिल्ली। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ कर दिया है कि रमजान के दौरान दिल्ली की मस्जिदों से अजान पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है। सोशल मीडिया पर इस तरह की अफवाहें उड़ रही थीं कि मस्जिदों से अजान पर रोक लगा दी गई है। कई लोगों ने दिल्ली सरकार इसको लेकर सवाल पूछा था, उन्हीं सवालों के जवाब में मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट संदेश में कहा, “अजान के लिए कोई पाबंदी नहीं है. लॉकडाउन में मस्जिदों में नमाज़ के लिए इकट्ठा होने या किसी अन्य धार्मिक स्थल पर पूजा आदि के लिए लोगों के इकट्ठा होने पर पूरी तरह पाबंदी है.”

दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने भी अपने ट्वीट संदेश में रमजान के दौरान लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के दिल्ली पुलिस के संदेश को शेयर किया। दिल्ली पुलिस के संदेश में भी कहीं अजान पर रोक लगाए जाने की बात नहीं है। दिल्ली पुलिस के संदेश में कहा गया है कि 25 अप्रैल से रमजान का पवित्र मास शुरू हो रहा है, रोजा और इफ्तार के दौरान सभी लॉकडाउ के नियमों का पालन करें और राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के नियमों के मुताबिक अजान की जा सकती है। दिल्ली पुलिस ने सभी से घरों के अंदर रहकर ही नमाज पढ़ने की अपील की है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement