1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. न्‍यूज
  5. मौलाना आजाद अस्‍पताल में डॉक्‍टर की पिटाई, दिल्‍ली के आधा दर्जन अस्‍पतालों के 1000 से अधिक डॉक्‍टर हड़ताल पर

मौलाना आजाद अस्‍पताल में डॉक्‍टर की पिटाई, दिल्‍ली के आधा दर्जन अस्‍पतालों के 1000 से अधिक डॉक्‍टर हड़ताल पर

दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए है। जिसके चलते अस्पताल में ओपीडी सहित विभिन्न डिपार्टमेंट में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 08, 2019 13:25 IST
representational image- India TV Hindi
representational image

दिल्‍ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में डॉक्‍टरों की पिटाई के बाद डॉक्‍टर हड़ताल पर चले गए है। सिर्फ मौलाना आजाद के डॉक्‍टर ही नहीं बल्कि दिल्‍ली के आधा दर्जन अस्‍पतालों के लगभग 1000 डॉक्‍टर हड़ताल पर चले गए हैं। जिसके चलते अस्‍पताल में ओपीडी सहित विभिन्‍न डिपार्टमेंट में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। दर असल कल रात मरीजों के परिजनों ने इमर्जेंसी वॉर्ड में ड्यूटी पर मौजूद डॉक्‍टर की पिटाई कर दी थी। जिसके बाद सुरक्षा की मांग करते हुए डॉक्‍टर हड़ताल पर चले गए हैं। 

लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने दावा किया कि ‘मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज’ के तृतीय वर्ष के एक छात्र पर कल रात आपात सेवा में कथित हमला किए जाने के बाद हड़ताल की गई है। आरडीए के अध्यक्ष साकेत जेना ने आरोप लगाया, ‘‘ ईआर विभाग में एक मरीज लाया गया था, जिसकी बाद में कुछ जटिलताओं के चलते मृत्यु हो गई। उसके एक रिश्तेदार ने वहां मौजूद डॉक्टरों में से एक पर हमला कर दिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ पिछले कुछ दिनों में अस्पताल परिसर में डॉक्टरों पर हमले की कई घटनाएं हुई हैं इसलिए हम हड़ताल पर हैं।’’ 

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. किशोर सिंह ने कहा कि प्रमुख मांग आपातकालीन विभाग में मार्शल्स तैनात करने सहित सुरक्षा बढ़ाने की है। उन्होंने बताया कि आरडीए और अस्पताल अधिकारियों के बीच बैठक अभी जारी है। कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद उसके रिश्तेदारों के दो कनिष्ठ डॉक्टरों पर हमला करने की घटना के कुछ दिनों बाद यह घटना हुई है। इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल के कनिष्ठ डॉक्टर कामकाज के स्थान पर सुरक्षा की कमी को लेकर हड़ताल पर चले गए थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X