Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

केंद्र के अध्यादेश पर बोले तेजस्वी- अगर दिल्ली में भाजपा सरकार होती तो उपराज्यपाल में ऐसा करने की हिम्मत होती?

अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद नीतीश और तेजस्वी ने केंद्र सरकार के खिलाफ और केजरीवाल के साथ होने का संदेश दिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 21, 2023 13:04 IST
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव दिल्ली के सीएम केजरीवाल से मुलाकात करने उनके आवास पर पहुंचे। इससे पहले भी नीतीश दिल्ली आकर केजरीवाल से मुलाकात कर चुके हैं। 24 के लिए विपक्ष को एकजुट करने के लिए नीतीश लगातार मोदी विरोधी पार्टियों के नेताओं से मीटिंग कर रहे हैं और लोकसभा चुनाव के लिए मोर्चा तैयार करने की प्लानिंग में जुटे हैं। इस मुलाकात के बाद नीतीश और तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

नीतीश बोले- हम पूरी तरह केजरीवाल के साथ

अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद नीतीश और तेजस्वी ने केंद्र सरकार के खिलाफ और केजरीवाल के साथ होने का संदेश दिया। दिल्ली में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग पर नीतीश ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सही रहा लेकिन इसके बावजूद केंद्र सरकार द्वारा जो करने की कोशिश हो रही है वह विचित्र है। सभी को एकजुट होना होगा। हम केजरीवाल के साथ हैं, ज़्यादा से ज़्यादा विपक्षी पार्टियों को एक साथ मिलकर अभियान चलाना होगा। हम पूरे तौर पर केजरीवाल जी के साथ हैं। 

तेजस्वी बोले- तो उप राज्यपाल में हिम्मत होती?
वहीं इस दौरान बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जो परेशानी अरविंद केजरीवाल झेल रहे हैं हम उसके ख़िलाफ केजरीवाल जी को समर्थन देने आए हैं। अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार होती तो उप राज्यपाल में हिम्मत होती इस प्रकार का काम करने की? दिल्ली में भाजपा कभी वापसी नहीं करेगी।

अध्यादेश के खिलाफ विपक्ष एकजुट करेंगे केजरीवाल
इस मुलाकात के बाद केंद्र द्वारा दिल्ली में NCCSA बनाने के लिए लाए गए अध्यादेश पर दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि परसो 3 बजे मेरी ममता जी (बंगाल की मुख्यमंत्री) के साथ बैठक है। उसके बाद मैं देश में सभी पार्टी अध्यक्ष से मिलने के लिए जाऊंगा। आज मैंने नीतीश जी से भी अनुरोध किया कि वो भी सभी पार्टियों से बात करें। मैं भी हर राज्य में जाकर, राज्यसभा में जब ये बिल आए, तब इसे हराने के लिए मैं सभी से समर्थन के लिए बात करूंगा। 

ये भी पढ़ें-

बाइडेन ने मोदी की अलग अंदाज में की तारीफ, कहा- ये मजाक नहीं... आप मेरे लिए सच में सिरदर्द बन रहे

यूपी में चल रहा था फर्जी बैंक, 8 जिलों में चल रही थीं 38 ब्रांच, पूरा मामला जानकर उड़ जाएंगे होश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement