Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बदलेगा मौसम, भीगेगी दिल्ली, जानिए कब से शुरू हो रहा बारिश का दौर, क्या है मौसम का अपडेट?

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले सप्ताह से देश की राजधानी में बारिश का दौर शुरू होगा। आईएमडी का कहना है कि दिल्ली में 23 से 26 जनवरी के बीच बारिश का दौर बना रहेगा। इस लिहाज से गणतंत्र दिवस के दिन भी मौसम भीगा भीगा रह सकता है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 21, 2023 7:06 IST
भीगेगी दिल्ली, जानिए कब से शुरू हो रहा बारिश का दौर- India TV Hindi
Image Source : FILE भीगेगी दिल्ली, जानिए कब से शुरू हो रहा बारिश का दौर

पहाड़ों पर बर्फबारी से उत्तर भारत के मैदानों में आई शीतलहर से जरूर थोड़ी राहत मिल गई है, लेकिन मौसम का मिजाज फिर बिगड़ने वाला है। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में होने वाली बारिश लोगों को परेशान कर सकती है। इसी बीच मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले सप्ताह से देश की राजधानी में बारिश का दौर शुरू होगा। आईएमडी का कहना है कि दिल्ली में 23 से 26 जनवरी के बीच बारिश का दौर बना रहेगा। इस लिहाज से गणतंत्र दिवस के दिन भी मौसम भीगा भीगा रह सकता है।

अचानक क्यों बदल रहा दिल्ली का मौसम? 

दिल्ली के मौसम में अचानक बदलाव की वजह ताजा सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ है, जिससे तापमान में बढ़त दर्ज की जा रही है। इससे हवा के पैटर्न में भी बदलाव देखने को मिला है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में दिल्ली में बारिश के ज्यादा आसार दिखाई दे रहे हैं। 23 जनवरी से लेकर 26 जनवरी तक दिल्ली में बारिश जारी रहने की संभावना है।

दिल्ली में अगले हफ्ते तक कैसा रहेगा मौसम? 

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में कल यानी 21 जनवरी को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, दिल्ली में कल कुहासा रहेगा। 22 जनवरी को दिल्ली में तापमान में कोई बदलाव नहीं दर्ज किया जाएगा। अगर बारिश की बात करें तो 23 और 24 जनवरी को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश देखने को मिलेगी।

23 जनवरी को भी न्यूनतम तापमान 10 डिग्री ही रहेगा। हालांकि, 24 जनवरी को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रह सकता है। 25 और 26 जनवरी को दिल्ली में ठीक-ठाक बारिश होने का पूर्वानुमान है।26 जनवरी को अधिकतम तापमान 21 डिग्री पहुंच सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement